हिमाचल: राज्यपाल ने किया अपना घर-वृद्धाश्रम देवली का दौरा, व्हील चेयर बांटी 

Spread the love

लोगों से मानवीय कार्यों में आगे आने का किया आह्वान

आवाज़ ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर। राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने बिलासपुर जिले के देवली गांव में मानव सेवा ट्रस्ट द्वारा संचालित ‘‘अपना घर-वृद्धाश्रम’’ का दौरा किया। उन्होंने इस अवसर पर, वहां रहे रहे 17 वृद्धजनों को जिला रेडक्रॉस के माध्यम से मिट्ठाइयां वितरित की। उन्होंने जिला रेडक्रॉस के माध्यम से उपलब्ध करवाई गए चार किचट सेट ट्रस्ट को भेंट किए। इस अवसर पर, उन्होंने नेशनल थर्मल पावर कार्पोरेशन द्वारा उपलब्ध करवाए गई 14 व्हील चेयर तथा 2 वाकर भी आश्रम के वृद्धजनों को भेंट किए।

मानव सेवा ट्रस्ट के प्रयासों की सराहना करते हुए राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने समाज में उपेक्षा झेल रहे लोगों को जीने का मार्ग दिया है। उन्होंने कहा कि इस तरह के मानव कल्याण के कार्यों से समाज के अन्य लोगोें को भी जुड़ना चाहिए तथा किसी न किसी रूप में अपना योगदान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग ही समाज में जाने जाते हैं जो दूसरों के लिए सहारा बनते हैं, इसलिए मानवता के कार्यों से जुड़े लोगों को प्रोत्साहन मिलना चाहिए।

शुक्ल ने कहा कि सरकारें अपने स्तर पर मानवता का कार्य करती हैं, लेकिन समाज में लोगों को भी आगे आने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा वृद्धों के लिए कार्यान्वित विभिन्न योजनाओं का लाभ इन लोगों को भी मिल सके इसके लिए प्रयास किए जाने चाहिए।

इससे पूर्व, मानव सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रकाश चंद बंसल ने राज्यपाल का स्वागत किया तथा ट्रस्ट की विभिन्न गतिविधियों से अवगत करवाया।

बिलासपुर के उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक, पुलिस अधीक्षक कार्तिकेयन गोकुल चन्द्रन, अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. निधि पटेल, देवली पंचायत की प्रधान श्रीमती विमला देवी, एन.टी.पी.सी. कोल डैम की वरिष्ठ महाप्रबंधक डॉ. अन्जुला अग्रवाल तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *