हिमाचल में चुनाव से पहले जनजातीय क्षेत्रों में हिमपात, चुनाव आयोग की बढ़ी चिंता 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

शिमला। हिमाचल प्रदेश में चुनाव से पहले मौसम ने करवट बदल ली है। जनजातीय क्षेत्राें में बर्फबारी हो रही है। इस कारण चुनाव आयोग की चिंता बढ़ गई है। हालांकि इस बीच एक राहत की बात है कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 12 नवंबर को मतदान के दिन मौसम साफ रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार इस दिन धूप खिलेगी। ऐसे में संभावना है कि मतों की वर्षा यानी मत प्रतिशत भी बेहतर रहने की उम्मीद है। लेकिन इस बीच भारी बर्फबारी होने के कारण दिक्‍कत बढ़ सकती है।

 रविवार को बारालाचा और शिंकुला में करीब आधा फीट, जबकि रोहतांग में तीन इंच ताजा हिमपात हुआ। इससे प्रदेश में ठंड बढ़ गई है। अधिकतम तापमान में सबसे अधिक गिरावट लाहुल स्पीति के कुकुमसेरी में 11.2 डिग्री तक आई है और अधिकतम तापमान 5.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। केलंग में 5.3 डिग्री की गिरावट आई है। रविवार को शिमला सहित अन्य स्थानों पर बादल छाए रहे, हमीरपुर के बड़सर में एक मिलीमीटर वर्षा हुई।

मतदान के दिन साफ रहेगा मौसम
निदेशक मौसम विभाग सुरेंद्र पाल का कहना है प्रदेश में 10 नवंबर से मौसम साफ होना शुरू हो जाएगा। ताजा स्थितियों के अनुसार 12 नवंबर मतदान के दिन मौसम साफ रहेगा और कोई व्यवधान मौसम के कारण नहीं पड़ेगा।

बर्फीले क्षेत्र में भी मतदान को लेकर पूरी तैयारी

हिमाचल प्रदेश के मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग का कहना है प्रदेश के बर्फीले क्षेत्रों में मतदान को लेकर पूरी तैयारी है। हिमपात होने की स्थिति में मतदान को बेहतर तरीके से करवाने और मतदाताओं के बैठने के लिए उचित व्यवस्था पहले से की गई है। किसी भी तरह की असुविधा न हो इसका प्रबंध किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *