हिमाचल: भारी भूस्खलन में मलबे के नीचे दबी कार, बाल-बाल बचे सवार  

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

नाहन। जिला सिरमौर में मूसलाधार बारिश के बीच भारी भूस्खलन से एक कार मलबे में दब गई। गनीमत ये रही कि इससे जानी नुकसान नहीं हुआ। मलबे में दबी कार से रेणुकाजी-संगड़ाह सड़क मार्ग पर दोनों तरफा दो घंटे तक लंबा जाम लगा रहा। इससे वाहन चालकों समेत यात्रियों को भी भारी दिक्कतें झेलनी पड़ीं। शुरुआती जानकारी के मुताबिक हादसा सुबह 9.30 बजे के करीब हुआ। हादसे के समय कार में चार लोग सवार थे। इसमें एक ही परिवार के सदस्यों में 2 बच्चे भी शामिल थे। फिलहाल पुलिस ने चारों को रेस्क्यू कर लिया है और सुरक्षित हैं।

जानकारी के मुताबिक बारिश की वजह से “वालिया माईन” से भारी भरकम मलबा रोड पर आ गया, इस कारण रोड भी बंद हो गया है। मार्ग के दोनों तरफ लंबा जाम लग गया। चार बसें व अन्य गाड़ियां के फंसे होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि कार (DL12CH-1719) में परिवार नाहन से बोगधार आ रहा था। इस दौरान तेज बारिश भी हो रही थी। परिवार को समय रहते ही लैंडस्लाइड की भनक लग गई। तमाम सदस्य कार छोड़कर सुरक्षित जगह पहुंच गए।

इसके बाद कुछ ही मिनटों में कार मलबे की चपेट में आ गई और पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। गनीमत यह रही कि सवार लोग समय पर बाहर निकल गए, वरना जानमाल का नुकसान हो सकता था। अंतिम जानकारी के मुताबिक सड़क पर ट्रैफिक बहाल कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *