हिमाचल भवन, हिमाचल सदन नई दिल्ली, हिमाचल भवन चंडीगढ़ व परिधि गृह विलेज पार्क शिमला में कमरा बुक करवाने के लिए लोग ऑनलाइन आवेदन सामान्य प्रशासन विभाग को कर सकते

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

06 मार्च। हिमाचल भवन, हिमाचल सदन नई दिल्ली, हिमाचल भवन चंडीगढ़ व परिधि गृह विलेज पार्क शिमला में कमरा बुक करवाने के लिए लोग ऑनलाइन आवेदन सामान्य प्रशासन विभाग को कर सकते हैं। सामान्य प्रशासन विभाग ने एनआइसी के सहयोग से एक सॉफ्टवेयर तैयार किया है, जिसके माध्यम से आवेदन होगा।आवेदक अपने स्मार्ट/एंड्रॉयड फोन से भी लिंक पर अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। अब अन्य किसी लिखित आवेदन की आवश्यकता नहीं होगी। प्रार्थी को आरक्षण संबंधी जानकारी भी मोबाइल फोन पर एसएमएस से मिल जाएगी।

यदि आवेदक सरकारी कर्मचारी है व उसे कमरा उपलब्ध न हो पाए और किसी स्थिति में वह विभाग से अनुपलब्धता प्रमाण पत्र (एनएसी) चाहते हैं तो वह भी उन्हें ऑनलाइन उपलब्ध करवा दिया जाएगा और पूर्व की भांति उन्हें एनएसी प्राप्त करने के लिए अलग से आवेदन प्रस्तुत करने की कोई आवश्यकता नहीं होगी। वर्तमान में कोरोना से बचाव व रोकथाम के लिए आरक्षण के कार्य के लिए इस सॉफ्टवेयर का अधिकाधिक प्रयोग करने का आग्रह किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *