हिमाचल भवन व सदन दिल्ली-चंडीगढ़ में अब सभी के लिए कमरे का किराया 1200 रुपए तय

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

शिमला। हिमाचल भवन व सदन दिल्ली के साथ हिमाचल भवन चंडीगढ़ में अब सभी के लिए कमरों का किराया 1200 रुपये तय कर दिया गया है। इस संबंध में राज्य सरकार की तरफ से शुक्रवार को अधिसूचना जारी कर दी गई है। प्रदेश में मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री सहित मंत्रियों और विधायकों को हिमाचल भवन, हिमाचल सदन का अब किराया 1,200 देना होगा।

सांसदों, निगमों-बोर्डों के अध्यक्षों-उपाध्यक्षों, हिमाचल सरकार के कर्मचारियों व अधिकारियों, हाईकोर्ट के न्यायाधीशों के लिए भी यह व्यवस्था होगी। हिमाचल भवन दिल्ली, चंडीगढ़ और हिमाचल सदन दिल्ली में एक कमरे का 250 और 500 रुपये से बढ़ाकर 1,200 रुपये किया गया है।

इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री, मंत्री, एमपी, चेयरमैन, वाइस चेयरमैन सहित सेवानिवृत कर्मचारी-अधिकारियों के लिए भी यही रेट लागू रहेंगे। इसके अलावा इनके परिवार(पति-पत्नी, बेटा-बेटी) के लिए भी 1,200 रुपये तय किए गए हैं। वहीं, हिमाचल में तैनात केंद्रीय कर्मचारियों व राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्रों के संपादकों, राज्य सरकार से मान्यता प्राप्त पत्रकारों के लिए भी यही दाम रहेंगे। हिमाचली व गैर हिमाचली भी इसी रेट पर कमरा बुक करवा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *