हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय सहित प्रदेश के अन्य कॉलेजों में एमबीए में एडमिशन 29 मई से शुरू

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

08 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय सहित प्रदेश के अन्य कॉलेजों में एमबीए में एडमिशन के लिए मैट ( मैनजमेंट एप्टीटयूट टेस्ट) की प्रवेश परीक्षा का आयोजन 29 मई को किया जाना है। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से इसका पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया है। आवेदक 10 मई तक की परीक्षा देने के लिए आवेदन कर सकेंगे। इसके बाद 29 मई को परीक्षा का आयोजन किया जाना प्रस्तावित है। इससे पहले परीक्षा करने की सभी तैयारी पूरी कर ली जाएगी। छात्रों को रोल नंबर से लेकर अन्य सारी सुविधा जारी कर दी जाएगी।

लिखित प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट 2 जून को जारी की जानी प्रस्तावित है। लिखित परीक्षा को पास करने वाले छात्रों का ग्रुप डिस्कशन और साक्षात्कार जुलाई महीने में लिया जाना है। इसके लिए तिथि 7 से नौ जुलाई तय कर रखी है। मेरिट की अंतिम सूची भी 9 जुलाई को चस्पा कर दी जाएगी ।नॉन सब्सिडाइज सीटों के लिए इंटरव्यू 12 से लेकर 17 जुलाई तक होने हैं।

इसमें चयनित आवेदकों की फाइनल लिस्ट 19 जुलाई को जारी की जाएगी। सभी तरह के रिजल्ट विश्वविद्यालय के नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दिए जाएंगे, वहीं विवि प्रशासन इसे विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर भी डालने का पूरा प्रयास करेग। इससे छात्रों को रिजल्ट के लिए परिसर में आने की जरूरत नहीं पड़ेगी।आवेदक जो इस आधार पर परीक्षा देंगे कि वह अभी स्नातक की डिग्री में परीक्षा दे रहे हैं। रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। उन्हें अपने डिग्री को ग्रुप डिस्कशन के खत्म होने के बाद जमा कराना अनिवार्य होगा। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से एचपीयू मैट के लिए पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *