हिमाचल प्रदेश में सभी कर्मचारियों को लगेगी वैक्सीन, 13 ऑक्सीजन प्लांट लगाए जायेंगे साथ ही सीएम व मंत्री करेंगे कोरोना संक्रमितों से बात

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

22 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में निर्णय लिया गया कि सभी सरकारी कर्मचारी वैक्सीन लगाएंगे। अभी तक देखने में आया था कि कर्मचारी वैक्सीन लगाने को लेकर संकोच कर रहे थे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में राज्य अतिथि गृह पीटरहॉफ में प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में इस आशय का निर्णय लिया गया। इसके अलावा सरकार ने अनुबंध पर सेवारत कर्मचारियों को नियमित करने का निर्णय लिया। जिनका सेवाकाल 3 वर्ष का पूरा हो चुका है, इसके अतिरिक्त 5 साल तक सेवाएं दे चुके  वेतनभोगियों को नियमित किया जाएगा। 8 साल से पार्ट टाइम काम कर रहे कर्मी को दैनिक वेतनभोगी का दर्जा प्राप्त करेंगे।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित मंत्रिमंडल के दूसरे सहयोगियों ने एक माह के वेतन का चेक बैठक में ही सौंपा। प्रदेश मंत्रिमंडल ने मंडी जिला के धर्मपुर क्षेत्र में एक आईटीआई खोलने को मंजूरी प्रदान की है।सरकार ने राज्य में 13 नए ऑक्सीजन प्लांट लगाने का प्रस्ताव केंद्र को भेजने का निर्णय लिया है। इस समय राज्य में 5 ऑक्सीजन प्लांट लगाए गए हैं। प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी देते हुए संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने मीडिया को अवगत करवाया कि राज्य में कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर स्वयं लोगों से बात करेंगे। इसी तरह से प्रदेश सरकार के सभी मंत्री भी कोरोना संक्रमित लोगों से संपर्क स्थापित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *