हिमाचल प्रदेश में रात साढ़े 11 से सवा 12 बजे तक अब बिजली बिल ऑनलाइन जमा नहीं होंगे

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

13 मार्च। हिमाचल प्रदेश में रात साढ़े 11 से सवा 12 बजे तक अब बिजली बिल ऑनलाइन जमा नहीं होंगे। राज्य बिजली बोर्ड ने लेट पेमेंट सरचार्ज की समस्या से निपटने के लिए नई व्यवस्था बनाई है। 45 मिनट के लिए शटडाउन निर्धारित किया गया है। शुक्रवार से पूरे प्रदेश में यह व्यवस्था लागू हो गई। इन 45 मिनट को छोड़कर उपभोक्ता किसी भी समय ऑनलाइन बिजली बिल जमा करवा सकेंगे।

बिजली बिल विभिन्न माध्यमों से ऑनलाइन जमा करवाने की सुविधा दी गई है। रात 12 बजे से कुछ मिनट पहले जमा होने वाले बिल पूरी प्रक्रिया को निभाते हुए अगले दिन की तारीख में चले जाते हैं। ऐसे में लेट पेमेंट सरचार्ज को लेकर समस्या खड़ी हो रही है। इस कारण कई बाहर बिजली बोर्ड को चपत लगती है तो कई बार रात 12 बजे से पहले बिल जमा करवाने के बावजूद कंप्यूटर सिस्टम अगली तारीख दर्शा कर उपभोक्ताओं को सरचार्ज लगा देता है।

इस परिस्थिति से निपटने के लिए बोर्ड ने अब रात को साढ़े 11 बजे से लेकर सवा 12 बजे तक ऑनलाइन बिजली बिल जमा नहीं करने का फैसला लिया है। ऐसे में बोर्ड ने इन 45 मिनट को शटडाउन निर्धारित कर दिया है। अब रात को साढ़े 11 बजे से पहले और सवा 12 बजे के बाद ही बिजली बिल ऑनलाइन जमा होंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *