हिमाचल प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के कारण कर्मचारी चयन आयोग की भर्तियों पर संकट

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

26 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के कारण कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर की भर्तियों पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। नौ मई से 27 जून तक चलने वाली भर्ती परीक्षाओं को लेकर असमंजस की स्थिति है। आयोग अभी तक लिखित परीक्षाओं पर कोई निर्णय नहीं ले पाया है। स्टाफ नर्स समेत चार विभिन्न पोस्ट कोड की लिखित परीक्षाएं बीते दिन स्थगित कर चुका है।

आयोग ने एक अप्रैल को जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल समेत 22 विभिन्न पोस्ट की भर्ती परीक्षाओं का शेड्यूल जारी किया है। प्रदेश में जिस तरह कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, उन हालातों में भर्ती परीक्षाएं करवाना मुश्किल है। चूंकि, सरकार ने पांच दिन का कार्यदिवस किया है। शनिवार और रविवार को सरकारी और निजी बसों के रूटों पर न चलने से अभ्यर्थियों का परीक्षा केंद्र तक पहुंचना मुश्किल है। आयोग इन परीक्षाओं को भी कोरोना के मामलों में कमी आने तक टाल सकता है।

प्रदेश के हजारों युवाओं ने बीते वर्ष इन पदों के लिए आवेदन करने के बाद परीक्षा की तैयारियां शुरू की हैं। अब भर्ती परीक्षाओं के लटकने से बेरोजगार युवाओं का सरकारी नौकरी का इंतजार लंबा खिंच रहा है। उधर, प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने कहा कि कोरोना के मामले बढ़ने से चार विभिन्न पोस्ट कोड की छंटनी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं, लेकिन 9 मई से होने वाली 22 विभिन्न पोस्ट कोड की परीक्षाओं पर अभी तक निर्णय नहीं लिया गया है। उन्होंने माना कि कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण लिखित परीक्षाएं और मूल्यांकन परीक्षाएं करना मुश्किल है।

22 पोस्ट कोड के तहत भरे जाने हैं विभिन्न श्रेणियों के 285 पद
हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने एक अप्रैल को 22 पोस्ट कोड के तहत 285 पदों को भरने के लिए लिखित परीक्षाओं का शेड्यूल जारी किया था। यह परीक्षाएं 9 मई से 27 जून तक प्रस्तावित हैं। जिनका ब्योरा इस प्रकार से है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *