हिमाचल प्रदेश में काेरोना संक्रमण के मामले बढ़ने की रफ्तार तेज, सक्रिय मामले 3700 के पार

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

07 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश में काेरोना संक्रमण के मामले बढ़ने की रफ्तार तेज हो गई है। प्रदेश में सक्रिय मामले 3700 के पार हो गए हैं। मंगलवार को कोरोना के 428 नए पॉजिटिव केस आए, जबकि 456 स्वस्थ हुए हैं। पांच कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। प्रदेश में अब 3740 एक्टिव केस हैं। कांगड़ा में दो, सिरमौर, बिलासपुर व चंबा में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

जिला शिमला में ठियोग कॉलेज के प्राचार्य सहित छह प्राध्यापक व किन्नौर में दो पर्यटक पॉजिटिव हुए हैं। जिला मंडी में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धनेड़ के दो व आइआइटी मंडी के आठ विद्यार्थी संक्रमित पाए गए हैं। नेरचौक मेडिकल कॉलेज की दो डाक्टर, दो नर्स व दो मरीज कोरोना की चपेट में आए हैं।जिला ऊना में क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ) व उनकी पत्नी और जलशक्ति विभाग अम्ब के एसडीओ संक्रमित पाए गए हैं। कांगड़ा जिले में जवाहर नवोदय विद्यालय पपरोला के तीन छात्र व तीन शिक्षक संक्रमित हुए हैैं।

मंगलवार को प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 66237 हो गई है। अब तक 61311 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। कांगड़ा में 112, मंडी में 75, सोलन में 62, ऊना में 78, शिमला में 58, ऊना में 40, हमीरपुर में 18, चंबा में 17, बिलासपुर में 15, सिरमौर में 19, कुल्लू में 10 और किन्नौर में दो नए केस आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *