हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से प्रदेशभर में 70 क्रिकेट सब सेंटर एवं अकादमियां शुरू कर रहा

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

20 मार्च। ग्रामीण क्षेत्रों से क्रिकेट का हुनर निखारने के उद्देश्य से हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से प्रदेशभर में 70 क्रिकेट सब सेंटर एवं अकादमियां शुरू कर रहा है। इसके तहत उपमंडल कांगड़ा के घुरकड़ी और पंचरुखी में भी क्रिकेट सब सेंटर शुरू हो चुके हैं, जिनके ट्रायल 21 मार्च को होंगे। इसी कड़ी में एचपीसीए ने शाहपुर में भी सब सेंटर एवं अकादमी शुरू की है।

इन सब सेंटर की खास बात ये होगी कि यहां लड़के व लड़कियां दाेनों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके लिए अलग स्टाफ और व्यवस्थाएं होंगी। सेंटर में 10 से 16 साल के बच्चों को सीखाकर भविष्य में अच्छे खिलाड़ी बनने के लिए तैयार किया जाएगा।जिला कांगड़ा क्रिकेट संघ के अध्यक्ष विजय शर्मा ने बताया सैनिक पब्लिक स्कूल शाहपुर में खुलने जा रही 10 से 16 वर्ष की आयु के लड़के व लड़कियों की क्रिकेट अकादमी के लिए ट्रायल 23 मार्च मंगलवार को सुबह 10 बजे होंगे।

इच्छुक खिलाड़ियों को आयु प्रमाण पत्र, स्थायी निवासी हिमाचली प्रमाण पत्र तथा सफेद किट पहन कर आना अनिवार्य होगा। ट्रायल के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। चयन समिति में अनुपम शर्मा, तरुण शर्मा, तिलक राज व वरुण कुमार सदस्य होंगे। यह क्रिकेट अकादमी शाहपुर के आसपास के क्षेत्र के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने के लिए खोली जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *