हिमाचल प्रदेश के हर मंडल में एक विस्तारक तैनात करेगा आरएसएस 

Spread the love

 

आवाज़ ए हिमाचल 

शिमला, 16 मार्च। हिमाचल प्रदेश में अपने कार्य बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) ने प्लान तैयार किया है। इसके तहत हर मंडल में एक विस्तारक तैनात किया जाएगा। उसकी तैनाती छह माह से दो वर्ष तक होगी। राज्य में आरएसएस के 1155 मंडल हैं, जहां विस्तारक भेजे जाएंगे।

आरएसएस के प्रांत प्रमुख प्रो. वीर सिंह रांगड़ा ने बताया कि अहमदाबाद में 11 से 13 मार्च तक हुई बैठक में यह फैसला लिया है। देशभर में विस्तारक भेजे जाएंगे, जो युवा होंगे। हिमाचल में दो लाख लोग प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से आरएसएस से जुड़े हैं। 2017 में आरएसएस ने अपना एक एप शुरू किया है। इसमें एक साल में करीब डेढ़ लाख लोग जुड़े हैं।

प्रदेश में आरएसएस की शाखाएं लगती हैं। राज्य में लगातार समाज को बेहतर बनाने के लिए काम किया जा रहा है। बैठक में यह भी फैसला लिया है कि आजादी के 75वें वर्ष में आरएसएस पूरे प्रदेश में कार्यक्रम करेगी, जो तीन साल तक चलेंगे। 2025 में आरएसएस को बने 100 साल हो जाएंगे। इसे मनाने के लिए योजना तैयार की जा रही है।

बैठक में भारत को स्वावलंबी बनाने का प्रस्ताव बनाया है। इसके तहत युवाओं को पांव पर खड़े करने और आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कश्मीर फाइल्स फिल्म का वही लोग विरोध कर रहे हैं, जो कश्मीर में हिंदुओं के रहने का विरोध करते हैं। सबको यह फिल्म देखनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *