हिमाचल : बिड बिलिंग में उड़ान के दौरान क्रैश हुआ पैराग्लाइडर, विदेशी पायलट की मौत

Spread the love

आवाज़-ए-हिमाचल 

30 नवम्बर : हिमाचल प्रदेश के बिडबिलिंग में पैराग्लाइडिंग करते वक्त पैराग्लाइडर क्रैश हो जाने से एक विदेशी पायलट की मौत हो गई है। वहीं आपको बता दें कि मृतक ट्रेनी पायलट सेवल फ्रांस के रहने वाले थे। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ट्रेनी पायलट ने रविवार की दोपहर लगभग दो बजे घाटी से सोलो फ्लाइंग भरी थी, लेकिन उनका पैराग्लाइडर क्रैश होकर एक पेड़ पर जा अटका।

इस हादसे में ट्रेनी पायलट सेवल गंभीर रूप से घायल हो गए। वहां मौजूद पायलटों और अन्य लोगों ने उन्हें आनन फानन में नजदीकी अस्पताल पहुंचाया जहां उनकी गंभीर हालत को देखते हुए डाक्टरों ने उसे पालमपुर रेफर कर दिया। यहां उनकी मौत हो गई।वहीं यह भी बताया जा रहा है कि सेवल पिछले कुछ समय से बीड़ में रहकर पैराग्लाइडिंग का प्रशिक्षण ले रहे थे।

वहीं अब पुलिस पायलट द्वारा इस्तेमाल किए गए ग्लाइडर की जांच कर रही है कि उसने किस एजेंसी से ग्लाइडर हायर किया था। थाना प्रभारी ओम प्रकाश ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतक के शव का पोस्टमॉर्टम करवा दिया गया है। अभी के लिए उनके शव को पालमपुर सिविल अस्पताल के शव गृह में रखा गया है। वहीं उन्होंने बताया कि विदेशी पायलट के दुर्घटना में मौत होने की सूचना फ्रांस दूतावास को दे दी गई है। इसी के साथ पैराग्लाइडिंग घाटी बीड़ बिलिंग में फिलहाल अगले आदेश तक उड़ानों पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा। पर्यटन विभाग की डिप्टी डायरेक्टर सुनयना शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *