हिमाचल: चुनाव ड्यूटी की मिलेगी डबल सैलरी, आयोग ने जिला उपायुक्तों को जारी किए आदेश

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

 शिमला। चुनाव ड्यूटी में तैनात सभी नियमित एवं अनुबंध कर्मचारियों को डबल वेतन मिलेगा, जबकि आउटसोर्स व डेलीवेज कर्मियों को लमसम आधार पर भुगतान किया जाएगा। बुधवार को चुनाव आयोग के हिमाचल प्रदेश कार्यालय की ओर से सभी जिलों के डीसी को आदेश जारी कर दिए हैं। आयोग की ओर से जारी आदेशों में कहा गया है कि चुनाव प्रक्रिया समाप्त होने के बाद सभी कर्मचारियों व अधिकारियों को तुंरत भुगतान किया जाए।

अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी हिमाचल प्रदेश नीलम दुल्टा की ओर से जारी आदेशों में कहा गया है कि प्रदेश के सभी डिविजनल कमिश्नर, सभी जिला निर्वाचन अधिकारी, रिटर्निंग और असिस्टेंट रिटर्निंग ऑफिसर, तहसीलदार, नायब तहसीलदार इलेक्शन, इलेक्शन में तैनात सुपरिटेंडेंट गे्रड-2, सीनियर या जूनियर असिस्टेंट, क्लर्क, दफ्तरी, चपरासी और चौकीदार जो नियमित या अनुबंध आधार पर नियुक्ति हैं, इन सभी को चुनावी ड्यूटी का मानदेय के रूप में एक महीने की बेसिक सैलरी प्रदान की जाएगी।

इसके अलावा जो कर्मचारी डेलीवेजर या अनुबंध आधार पर तैनात हैं। इन सभी को लमसम आधार पर चुनावी ड्यूटी का मानदेय दिया जाएगा। इनमें फील्ड ऑफिस में डेलीवेज के आधार पर तैनात स्टाफ को 5500 रुपए का भुगतान किया जाएगा। इसके अलावा आउटसोर्स आधार पर फील्ड ऑफिस में तैनात कम्प्यूटर स्टाफ को भी एक मुश्त भुगतान किया जाएगा। इनमें प्रोग्रामर को 15 हजार, सहायक प्रोग्रामर को 11 हजार, कम्प्यूटर ऑपरेटर को नौ हजार, डाटा एंट्री ऑपरेटर को सात हजार, सफाई कर्मचारी को पांच हजार रुपए का भुगतान किया जाएगा। इसके अलावा अन्य विभाग से काउंटिंग पर्पज के लिए अन्य विभागों से अपाइंट किए गए अधिकारी को सात हजार रुपए दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *