हिमाचल: घर में खड़ी बाइक के 2 महीने में 14 बार चालान, अब कोर्ट से भी जारी हुआ वारंट

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

हमीरपुर, 25 मार्च।  हिमाचल पुलिस विभाग ने नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड नंबर आठ में रहने वाले व्यक्ति की मोटरसाइकिल के 2 माह की अवधि में 14 चालान काटकर रिकॉर्ड बना दिया है। हैरानी की बात यह है कि वर्ष 2020 में जब देशभर में संपूर्ण लॉकडाउन लागू था, उस दौरान भी इस मोटरसाइकिल का चालान काटा गया, जबकि लॉकडाउन में किसी को सड़कों पर निकलने की अनुमति नहीं थी। इससे विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं।

वार्ड नंबर आठ निवासी विजय कुमार ने बताया कि उसने अपनी पत्नी रंजना के नाम पर एक मोटरसाइकिल खरीदा हुआ है, लेकिन अत्याधिक चालान के कारण वह काफी परेशान हैं। विजय ने बताया कि 2 माह की अवधि के भीतर ही पुलिस ने उसकी बाइक के 14 चालान काटे हैं, जबकि एक चालानउस समय काटा गया, जब देशभर में कोविड-19 के कारण संपूर्ण लॉकडाउन लागू था और किसी को भी सड़क पर निकलने की अनुमति नहीं थी।

8 मार्च, 9 मार्च और 21 मार्च को बाइक का चालान कटने के बाद उसे अब हमीरपुर न्यायालय से वारंट भी जारी हो गए हैं। अभी तक करीब 8 चालान वह भुगत चुके हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें समझ नहीं आ रहा कि यह चालान किस बात के कट रहे हैं, जबकि अधिकतर समय उनकी बाइक घर में ही खड़ी रहती है। कभी कभार अगर बाजार निकलना हो भी तो वह हेलमेट और लाइसेंस समेत सभी दस्तावेज साथ में रखते हैं।

इस बारे में पुलिस अधीक्षक हमीरपुर से शिकायत लेकर गए थे, लेकिन वहां उपस्थित एक कर्मचारी ने कहा कि यह चालान तो उसे भुगतने ही पड़ेंगे। अत्याधिक चालान की वजह से वह मानसिक रूप से परेशान है। उधर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हमीरपुर विजय सकलानी ने कहा कि उनके पास अभी तक कोई शिकायत नहीं आई है। शिकायत मिलने के बाद जांच की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *