कॉग्रेस पार्टी के सत्ता में आने के बाद होगी कर्मचारियों की पेंशन बहाली, दूध उत्पादकों को मिलेंगे अच्छे दाम :  सुक्खू

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

बबलू गोस्वामी, नादौन

 

19 मार्च।  नादौन विधानसभा के अपने जनसंपर्क अभियान के तहत प्रदेश कॉग्रेस के पूर्वं प्रदेशाध्यक्ष एवम नादौन के विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज इस विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत फस्टे एवं ग्राम पंचायत बड़ा के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि एक विधायक एवं जनप्रतिनिधि के रूप में वे हमेशा नादौन विधानसभा के विकास कार्यों को करवाने एवम रोजगार के साधन सृजित करने के लिए प्रयासरत रहें है इसका प्रत्यक्ष प्रमाण यह है कि नादौन विधानसभा के जोल सप्पड़ में खुलने बाला मैडिकल कॉलेज हिमाचल प्रदेश का पहला मैडिकल कॉलेज हैं जो जिला मुख्यालय की बजाय नादौन विधानसभा क्षेत्र की एक पंचायत में खुल रहा हैं। ये पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह एवम पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री गुलामनवी आजाद की देन हैं, जिनकी बदौलत इस मैडिकल कॉलेज को आज सकारात्मक रूप मिला है।

सुक्खू ने कहा कि नादौन से सुजानपुर एवं कलूर से धनेटा सड़कों की वाइंडिंग करवाकर उनका डबल लाइन का सकारात्मक रूप देना भी कॉग्रेस सरकार की देन है इसके अतिरिक्त उन्होंने प्रदेश में कॉग्रेस की सरकार कार्यकाल के दौरान ही 130 करोड़ बजट की नादौन विधानसभा के लिए सिंचाई परियोजना स्वीकृत करवाई थीं एवं कॉग्रेस सरकार के दौरान ही बलडूहक पंचायत तक उस सिंचाई परियोजना की पाइपें भी बिछ चुकी थी लेकिन भाजपा की सरकार जैसे ही प्रदेश की सत्ता पर आसीन हुई । ये काम ठंडे बस्ते में पड़ गया ।

सुक्खू ने अपने सम्बोधन में ये भी एलान किया कि कॉग्रेस पार्टी के सत्ता में आने के बाद न केवल कर्मचारियों की पेंशन बहाल करेगी बल्कि दुग्ध उत्पादकों को दूध के अच्छे दाम भी उपलब्ध करवाएगी। ये बातें हमने विधानसभा सत्र में भी उठाई है और ये हमारे चुनावी घोषणा पत्र में भी मुख्य होगी।

सुक्खू ने कहा कि कॉग्रेस सरकार हमेशा कर्मचारियों की हितैषी रही है । इस दौरान सुक्खू ने पंचायत वासियों को सेनेटाइजर एवम मास्क भी वितरित किये एवम कॅरोना महामारी से डर कर नहीं लड़ कर जीने का आग्रह किया । इस कार्यक्रम में दोनों पंचायत प्रतिनिधियों के अतिरिक्त विकास खण्डाधिकारी नादौन, कॉग्रेस मंडलाध्यक्ष कैप्टन पिरथी चंद, डॉ मोहन लाल कौंडल, सुरिंदर ठाकुर ( सुन्नी), संदीप कुमार(दीप), पंचायत प्रधान सरिता देवी, पूर्व वार्ड प्रतिनिधि प्रवीण कुमार के अतिरिक्त और कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *