हिमाचल: कांगड़ा को मिले 98 नए जेबीटी शिक्षक, 15 दिन में ज्वाइन करने के आदेश

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

 धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े जिला कांगड़ा में शिक्षा विभाग की ओर से जूनियर बेसिक टीचर जेबीटी शिक्षकों के 98 उम्मीदवारों को फाइनल रिजल्ट के साथ ही नियुक्ति प्रदान कर दी गई है। प्रांरभिक शिक्षा उपनिदेशक की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची व नियुक्ति की नोटिफिकेशन को विभाग की बेबसाइट में अपलोड कर दिया गया है। इसके साथ ही उम्मीदवारों को नियुक्ति वाले स्थान में 15 दिनों के भीतर-भीतर ज्वाइन करने के भी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। प्रारंभिक शिक्षा विभाग कांगड़ा की ओर से जेबीटी के रिक्त पदों के लिए टैट पास उम्मीदवारों के लिए कांउसलिगं का आयोजन करवाया गया था। जिसके तहत चयनित उम्मीदवारों को अनुबंध के आधार पर नियुक्ति प्रदान की गई है।

 इसके लिए विभाग की ओर से निर्धारित नियमों के आधार पर अपने संबंधित स्कूलों में ज्वाईन उम्मीदवारों को करना होगा। गौरतलब है कि जिला कांगड़ा में 650 के करीब जेबीटी अध्यापकों के पद रिक्त चल रहे थे। जिसमें कुछ समय पहले भी 61 पदों पर कमीशन पास करने वाले उम्मीदवारों को नियुक्ति दी गई थी। वहीं अब 98 जेबीटी शिक्षकों को कांउसलिगं के आधार पर नियुक्ति किया गया है। इससे 150 के करीब रिक्त पद जिला कांगड़ा में भरे जाएंगे, जिससे अब 500 के करीब पद ही रिक्त रहेंगे।

 प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कांगड़ा मोहिंद्र कुमार ने बताया कि 98 उम्मीदवारों को जेबीटी पदों पर नियुक्ति प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि चयनित उम्मीदवारों को 15 दिनों में अपने निर्धारित स्कूलों में ज्वाईन करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *