हाथ मिलाकर नहीं अब नमस्कार कर करें लोगों का अभिवादन

Spread the love
आवाज ए हिमाचल 

             ब्यूरो,चंबा

05 जून। जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने और उसके बचाव बारे में सूचना एवं जन संपर्क विभाग के तत्वावधान में चलाये जा रहे विशेष कोरोना जागरूकता अभियान के तहत लोकनाट्य दल चंबा रंगदर्शन, प्रिया म्यूजिकल ग्रुप, युवा किसान मंच टिकरी, आर्यन कला मंच व सरस्वती म्यूजिकल ग्रुप के कलाकारों  द्वारा  शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर कोरोना वायरस संक्रमण से एहतियातन जानकारी और जागरूकता को लेकर नुक्कड़ नाटक और आपसी बातचीत के माध्यम से  बचाव संदेश और टीकाकरण  के लिये प्रोत्साहित  करने का कार्य किया जा  रहा है।

 चंबा शहर के साथ लगती पंचायत सरोल, हरिपुर,राजपुरा,व दूरदराज की ग्राम पंचायत दुल्हार,झूलाडा,चंबी,भनौता,डिमला और सुनारा मे कोरोना संक्रमण को रोकने और बचाव के क्या-क्या उपाय हैं। वे लोगों को नाटकीय अंदाज़ और स्थानीय बोली में अवगत कर बता रहे हैं कि कोरोना एक जानलेवा बीमारी है और यह खांसने और छींकने से फैलती है जब हम किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आ जाते हैं तो हमें भी यह बीमारी अपने चपेट में ले लेती है,इसलिए आप जब भी घरों से बहार  से धोएं। साथ ही सै‍निटाइजर का उपयोग करते रहें। जो लोग अपने घरों में होम आइसोलेशन में है वे लोग पूरी सावधानी बरतें।
अपने कमरे से बाहर न आएं। सभी लोग दिन में कम से कम दो बार भाप जरूर लें। ठंडी चीजें खाने – पीने से परहेज करें। गर्म पानी से गरारे करें और गर्म पानी ही पिएं। हम वायरस के प्रति जागरूक होकर ही इसे फैलने से रोक सकते हैं।  इसलिए आपस में हाथ मिलाने से बचें और नमस्कार कर लोगों का अभिवादन करें और सतर्कता में ही भलाई है।वायरस को हल्के में न लें सावधानी बरतें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *