हर तीन माह बाद होगी कार्यों की समीक्षा

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

15 अप्रैल। विकास के दम पर नगर निगम धर्मशाला में अपनी जीत का परचम लहराने वाली भाजपा केवल अब जीत तक ही सीमित नहीं है। चुनाव के दौरान वार्डों की जनता के साथ वायदे किए गए थे, उन्हें किस हद तक पूरा किया गया है, इसकी भी समीक्षा होगी।प्रदेश सरकार है तो विकास कार्यों के लिए कहीं पर भी धन की कमी नहीं होगी।

पर पार्षद अपनी कसौटियों पर कितना खरा उतरा देखा जाएगा। विशेष रूप से नगर निगम धर्मशाला में महापौर व उपमहापौर की कार्यप्रणाली भी विकास को लेकर सबके साथ धर्मशाला में सभी भाजपा पार्षदों से अपने अपने वार्ड की पांच-पांच प्राथमिकताएं भी लीं गई हैं, जिन्हें पूरा करने के लिए कदम उठाए जाएंगे। और प्रत्येक तीन माह के बाद यह भी समीक्षा होगी कि किस वार्ड में भाजपा के पार्षद कहां पर कितना काम किया है।महापौर व उपमहापौर भी नजरें रहेंगी कि वह नगर निगम धर्मशाला के विकास को लेकर कितने आगे हो पाएं हैं।

भाजपा द्वारा इसलिए भी उठाया गया है कि वह इन चुनावों में विकास के नारे को लेकर जीती भी और उसने कांग्रेस के पार्षदों पर विकास अनदेखी का आरोप भी लगाया था। ऐसे में भाजपा अब यह नहीं चाहती हैं कि जीत के वह विकास में कहीं पर भी पीछे रह पाए।अाने वाले विधानसभा के चुनावों में कांग्रेस के पास यह भी एक मुद्दा हो ।धर्मशाला में मुख्यमंत्री के साथ भाजपा के पार्षदों की बैठक विकास को लेकर भी चर्चा हुई तो सभी भाजपा के पार्षदों के उनके वार्डों में पहले पांच कार्यों की प्राथमिकता की सूची भी तैयार इससे अवगत भी करवाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *