हरियाणा:  मुख्यमंत्री का विरोध करते हुए किसान की पगड़ी उतरी, भड़के किसानों ने सीएम काफिले में एंबुलेंस को छोड़ हर गाड़ी पर बरसाए डंडे

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

22 दिसम्बर। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को मंगलवार को अंबाला में किसानों के कड़े विरोध का सामना करना पड़ा। आक्रोशित किसानों को काबू करने में पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस ने किसानों को पीछे किया। इसी धक्का-मुक्की में एक किसान की पगड़ी भी गिर गई। इसके बाद जमकर हंगामा हुआ। किसानों ने सीएम के काफिले में शामिल एंबुलेंस को छोड़कर हर गाड़ी पर डंडे बरसाए। जिस गाड़ी में सीएम बैठे थे, उस गाड़ी पर भी डंडे मारे गए। किसान शांतिपूर्ण तरीके से काले झंडे दिखाकर विरोध व्यक्त करने की मांग कर रहे थे। प्रशासन ने चालाकी दिखाते हुए मुख्यमंत्री को दूसरे रास्ते से निकालने का प्रयास किया। इसके बाद मामला तूल पकड़ गया। किसानों ने पुलिस के वाहनों पर भी डंडे मारे। करीब एक हजार से ज्यादा किसान मौके पर मौजूद थे।

दरअसल मुख्यमंत्री मनोहर लाल को अंबाला में भाजपा की मेयर पद की प्रत्याशी डॉ. वंदना शर्मा के समर्थन में मंगलवार को एक जनसभा को संबोधित करना था। सीएम के अंबाला आगमन की सूचना मिलते ही सैकड़ों किसान सिटी के अग्रसेन चौक पर जमा हो गए।किसानों को संभालने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। किसान पहले ही एलान कर चुके हैं कि जहां-जहां भाजपा-जजपा के बड़े नेता आएंगे वहीं पर काले झंडे दिखाकर विरोध व्यक्त किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *