हमीरपुर के मुंडखर स्कूल में 58 लाख से बनेगा इंडोर स्टेडियम और बैडमिंटन कोर्ट

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

जाहू। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मुंडखर में इंडोर स्टेडियम के साथ-साथ बैंडमिंटन कोर्ट भी बनाया जाएगा। इस फेहरिस्त को अंजाम देने के लिए जिला खेल विभाग ने लोक निर्माण विभाग से 58 लाख की डीपीआर तैयार करवाकर जिला कल्याण अधिकारी के माध्यम से खेल निदेशालय को भेज दी है। मंजूरी मिलने के बाद इंडोर स्टेडियम के साथ-साथ खिलाड़ी बैडमिंटन की प्रैक्टिस करते भी नजर आएंगे। क्षेत्र में वर्षों से इंडोर स्टेडियम के साथ-साथ बैडमिंटन कोर्ट की मांग चल रही थी, जिसे जिला खेल विभाग ने अमलीजामा पहनाने के लिए लोक निर्माण विभाग से डीपीआर तैयार करवाई है। इस समय बुनियादी सुविधाओं से जूझ रहे खिलाड़ी अपनी प्रतिभा को मंच प्रदान करने के लिए दूसरे जिला या पड़ोसी राज्यों की ओर पलायन करते हैं।

बता दें कि इंडोर स्टेडियम बनने की कवायद को अमलीजामा पहनाने के लिए कभी बडैहर तो कभी जाहू में जगह देखी गई। हालांकि जाहू में एसडीएम की अध्यक्षता में सभी विभागीय अधिकारियों की ज्वाइंट इंस्पैक्शन भी हुई थी तथा जगह का चयन भी किया गया। लिहाजा, बाद में मुंडखर में इंडोर स्टेडियम व बैडमिंटन कोर्ट बनने का रास्ता साफ हुआ। मुंडखर में इंडोर स्टेडियम बनने से जाहू, सुलगवान, मुंडखर, बगवाड़, मनोह, कड़ोहता, जमली पलासी, बखौटा, कोट, कंगरी, जाड़, भोरंज, लगवमन्वी, भकेड़ा पंचायतों के लोगों को फायदा होगा।

जिला खेल अधिकारी पूर्ण कटोच ने कहा कि मुंडखर में इंडोर स्टेडियम के साथ बैडमिंटन कोर्ट भी बनाया जाएगा। इसके लिए जिला कल्याण अधिकारी के माध्यम से 58 लाख रुपए की डीपीआर तैयार करवाकर खेल निदेशालय को भेज दी गई है। उन्होंने कहा कि इंडोर स्टेडियम व बैडमिंटन कोर्ट स्कूल के बास्केटबाल कोर्ट के पास बनाया जाएगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *