स्कूलों में कंप्यूटर शिक्षा दे रही नाइलेट कंपनी को तीन महीने की एक्सटेंशन

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

01 अप्रैल। राज्य के सरकारी  स्कूलों में कंप्यूटर शिक्षा दे रही नाइलेट कंपनी को तीन महीने की एक्सटेंशन दी है। 31 मार्च को कपंनी का करार खत्म हो गया था। वीरवार को इस करार को 30 जून तक बढ़ा दिया है। यदि सरकार करार न बढ़ाती तो बच्चों की पढ़ाई बाधित हो सकती थी। कंपनी के तहत प्रदेशभर में 1363 कंप्यूटर शिक्षक कार्यरत हैं।

29 अप्रैल, 2013 में पहली बार कंपनी को एक साल के लिए कंप्यूटर शिक्षा का कार्य दिया गया था। उसके बाद हर साल कंपनी को एक्सटेंशन ही दी जा रही है। स्कूलों में कार्यरत कंप्यूटर शिक्षक सरकार से स्थायी नीति बनाने की मांग कर रहे हैं। नीति बनाने के बजाय सरकार कंपनी को ही एक्सटेंशन दे रही है। सरकार का तर्क है कि शिक्षकों का मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है। जब तक हाईकोर्ट से कोई आदेश नहीं आ जाता, तब तक इस पर कोई आगामी कार्रवाई नहीं की जा सकती।

समय पर नहीं मिलता वेतन

स्कूलों में कंपनी के तहत कार्यरत कर्मचारियों का आरोप है कि उन्हें समय पर वेतन नहीं ंिमलता। टीचर यह मामला विभाग सरकार के समक्ष भी उठा चुके हैं। बावजूद इसके न तो समस्या का समाधान हुआ है ही कंपनी के खिलाफ कोई कार्रवाई हो रही है।कंपनी को 30 जून तक के लिए एक्सटेंशन दे दी गई है। कंपनी को निर्देश दिए गए हैं कि सभी शिक्षकों को समय पर वेतन का भुगतान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *