सोलन व बरोटीवाला में आरएसएस का पथ संचलन कार्यक्रम धूमधाम से संपन्न

Spread the love

 फूल बरसा कर किया स्वंयसेवकों का स्वागत

आवाज़ ए हिमाचल 

शांति गौतम, सोलन/बीबीएन। दशहरे के पावन पर्व पर बुधवार को राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ सोलन व बरोटीवाला के सैंकड़ों स्वंयसेवकों ने पूर्ण गणवेश में शहरभर में पंथ संचलन में भाग लिया। संघ द्वारा अपनी स्थापना के समय से ही विजयदशमी के मौके पर देशभर में शस्त्रपूजन एवं पथ संचलन का कार्यक्रम आयोजित किया जाता है, जिसमें सभी स्थानीय स्वयंसेवक कतारबद्ध होकर पूर्ण गणवेश न केवल पथ संचलन करते हैं बल्कि देश व समाज के प्रति निष्ठावान एवं समर्पित रहने के अपने संकल्प को दोहाराते हैं।

युधिष्ठिर शाखा परिसर (टेनिस ग्राउंड) में प्रातः से ही स्वयंसेवक एकत्र होना शुरू हो गए। शस्त्रपूजन एवं पथ संचलन के इस कार्यक्रम में प्रांत संघचालक प्रो. वीर सिंह रांगड़ा मुख्य वक्ता रहे। कार्यक्रम के उपरांत संघ स्थान टेनिस ग्राउंड से स्वंयसेवक कतारबद्ध होकर शहर भ्रमण के लिए निकले और पथ संचलन करते हुए कचहरी रोड़, चौक बाजार, सर्कुलर रोड़, राजगढ़ रोड़, पुराना डीसी आफिस, माल रोड़, अप्पर बाजार, गंज बाजार, चौक बाजार व कचहरी रोड़ से होते हुए वापिस संघ स्थान पर पहुंचे।

इस दौरान शहर में पचास के दशक के स्वयंसेवक व भारतीय जनसंघ एवं भाजपा के संथापक सदस्य अमरनाथ बंसल व उनके पौत्र नीतीश कुमार ने चौक बाजार स्थित अपनी दुकान पर से पथ संचलन कर रहे स्वंयसेवकों का फूलों की वर्षा कर स्वागत किया।शहर के वरिष्ठतम स्वयंसेवक बंसल पिछले अनेक वर्षों से फूल बरसा कर स्वंयसेवकों का इसी प्रकार से स्वागत करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *