सोलन में सर्व सहायता संगठन का सशक्तिकरण समारोह आयोजित

Spread the love

 

आवाज़ ए हिमाचल 

 शान्ति गौतम, बीबीएन।

22 मार्च। हिमाचल के सोलन ज़िला में सर्व सहायता संगठन का सशक्तिकरण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह की अध्यक्षता संगठन के अध्यक्ष कपिल शर्मा ने की, जिसमें मुख्यतिथि के तौर पर शिरकत करने पहुंचे लोकल कंप्लेंट कमेटी की अध्यक्षा जिला सोलन की विजय व मीना सिंगला (रेड क्रॉस सोसाइटी) समाज सेविका शिवानी शर्मा, कुलवीर आर्य (हरि ओम योगा सोसाइटी संस्थापक) हेमंत (इंडस्ट्री टेक्निकल एडवाइजर) ( ग्लोबल एंटी करप्शन)।

आपको बता दें इस समारोह में शिरकत करने पहुंचे व्यक्ति विशेष को सम्मानित भी किया गया। मोम एंड सन की एमडी पूजा को डिस्ट्रिक्ट डायरेक्टर सोलन की कमान सौंपी गई । संगठन में महिला सुरक्षा व दिव्यांग बच्चे-बच्चियों की आवाज उठा कर उनको उनका हक दिलाना है एवं हर जरूरतमंदों को मदद पहुंचाने में भरसक प्रयास किया जाए इसके बारे में भी चर्चा की गई।

 

संगठन के अध्यक्ष कपिल शर्मा ने कहा एक अच्छा समाज एवं एक अच्छा राष्ट्र बनाने के लिए हम सबको कुछ ना कुछ अपना योगदान देना चाहिए। बुराइयों को खत्म करके अच्छाइयों को धारण करना चाहिए एवं स्कूलों में बच्चों को पढ़ाई के साथ नैतिक शिक्षा का भी ज्ञान मिलना चाहिए। यह केवल प्रशासन की जिम्मेदारी नहीं है हम सब की भी जिम्मेदारी है एवं मॉम एंड सन इंडस्ट्री के डायरेक्टर पूजा को एक लघु उद्योग चलाने के लिए बधाई दी जिसमें यह उद्योग शुरू करके 15 महिलाओं को रोजगार दे रही है एवं खादी के उत्पादन तैयार करके उपलब्ध करा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *