सेना की शान बनेंगे धर्मशाला एनसीसी के चार युवा

Spread the love

आवाज़-ए-हिमाचल 

27 नवम्बर : हिमाचल में धर्मशाला के चार युवा चार महीने बाद सेना की शान बनेंगे। धर्मशाला महाविद्यालय के तीन युवा व पालमपुर कृषि विवि का एक युवा एनसीसी की फाइव एचपी इंडीपेंडेंट कंपनी धर्मशाला के एनसीसी केडेट्स है। यह चारों केडेट्स चेन्नई ऑफिसर अकेडमी में प्रशिक्षण ले रहे हैं। चार माह के प्रशिक्षण के बाद यह सभी सेना में लेफ्टिनेंट के रैंक पर कमीशनड ऑफिसर बनेंगे व सीमा पर सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे।

इन चारों कैडेट्स में सीनियर अंडर ऑफिसर लक्की चौहान, सीनियर अंडर ऑफिसर अभिनव पठानिया व अभिलाषा भरमौरी व आदित्य डढवाल कमीशनड  ऑफिसर बनेंगे। सीनियर अंडर ऑफिसर लक्की चौहान ने यूथ एक्सचेंज कार्यक्रम में श्रीलंका में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। सीनियर अंडर ऑफिसर अभिनव पठानिया ने यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम में वियतनाम में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

धर्मशाला महाविद्यलाय के (एएनओ) एसोसिएट एनसीसी ऑफिसर लेफ्टिनेंट डा. रणजीत ठाकुर ने बताया कि चारों कैडेट्स भारतीय सेना में सेवा का मौका मिलेगा। तीन कैडेट्स जिनमें लक्की, अभिनव व आदित्य फाइव एचपी. इंडीपेंडेंट कंपनी धर्मशाला के तहत तथा अभिलाषा वन एचपी के तहत कैडेट्स है। चार माह की ट्रेनिंग के बाद यह पासऑउट होंगे और सेना में कमीशनड ऑफिसर लेफ्टिनेंट के रैंक को संभालेंगे। जिला कांगड़ा में कर्नल डीके एस चौहान कमांडिंग ऑफिसर हैं  और उनकी देखरेख में ही एनसीसी गतिविधियां चल रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *