सुंदरनगर के जलाशय में कूदी घुमारवीं की महिला, घुमारवीं के युवक ने ही बचाई जान

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

विनोद चड्ढा, कुठेड़ा (बिलासपुर)

15 फरवरी। हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के सुंदरनगर शहर में जिला बिलासपुर के घुमारवीं उपमंडल की एक महिला ने बीएसएल जलाशय में कूदकर जान देने की कोशिश की। सोमवार शाम को जैसे ही यह महिला जलाशय में कूदी स्थानीय लोगों ने उसे देख लिया और उसके डूबने से पहले शोर मचाया दिया। उसे डूबता देख लोग शोर तो मचा रहे थे मगर किसी की हिम्‍मत नहीं हो रही थी कि वो जलाशय के ठंडे पानी में कूद कर महिला की जान बचाई।


इसे संयोग ही मानें कि वहां घुमारवीं का ही एक युवक शुभम भारद्वाज मौजूद था, जो अपनी जान की परवाह किए बिना जलाशय में कूद गया और महिला को डूबने से बचा लिया। शुभम सुंदरनगर में ही सीमेंट स्टोर में काम करता है। इस दौरान बीडीसी सदस्य महेश शर्मा भी मौके पर पहुंच गए और शुभम के साथ मिलकर बेसुध अवस्था में महिला को पानी से बाहर निकाल कर नागरिक अस्पताल सुंदरनगर पहुंचाया।अस्‍पताल में उसकी नाजुक हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने नेरचौक स्थित मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया।

महिला का कोई तीमारदार ना होने के चलते उसे मेडिकल कालेज ले जाने में भी दिक्‍कत आई, मगर बीडीसी सदस्य महेश शर्मा व उसके साथी मिलकर महिला को 108 एंबुलेंस में मेडिकल कालेज ले गए। वहां उसका इलाज चल रहा है।

उधर, जानकारी मिली है कि यह महिला सुंदरनगर के चमुखा हराबाग में किराए के मकान में रहती है और इसका पति ट्रक ड्राइवर है, जो घुमारवीं का रहने वाला है। महिला का मायका डोडराक्वार में बताया जा रहा है। वहीं इस घटना की सूचना मिलने के बाद उसका पति अस्पताल में पहुंच चुका है। फिलहाल महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है। डाक्‍टर उसे बचाने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

शुभम की बहादुरी को सलाम

इस घटना में जिस प्रकार से शाम को ठंडे पानी में कूद कर शुभम भारद्वाज ने महिला की जान बचाई है, उसकी इस बहादुरी को हर कोई सलाम कर रहा है। शुभम ने ऐसा करके ना केवल मानवता की मिसाल को कायम रखा, बल्‍कि अपनी जान की परवाह भी नहीं की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *