सिविल अस्पताल सराहां में लगा 35 लाख का ऑक्सीजन प्लांट,सांसद ने किया शुभारंभ

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

गोपाल दत्त शर्मा,राजगढ़

13 जनवरी।सराहां सिविल अस्पताल जल्द ही 100 बिस्तरों का होगा।मुख्यमंत्री ठाकुर जयराम द्वारा की गई घोषणा की शीघ्र अधिसूचना जारी होगी।सौ बिस्तर का होने के बाद पच्छाद में स्वस्थ सुविधाओं की कमी नही रहेगी। यह बात सांसद व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने सराहां सिविल अस्पताल में बने 100 एलपीएम ऑक्सीजन प्लांट के शुभारंभ अवसर पर कही।


उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर हमेशा चिंतित रहती है और इसी का परिणाम है कि आज पच्छाद में सीएचसी गागल शिकोर व जामन की सेर, ढंगयार और जयहर में पीएचसी खोल दी हैं। सांसद ने कहा कि जल्द ही सराहां सिविल अस्पताल में कई आधुनिक सुविधाए उपलब्ध हो जाएगी। कश्यप ने कहा कि जहां- जहां डॉक्टरों की कमी है उसे भी जल्द पूरा कर दिया जाएगा।


सांसद ने इससे पूर्व ऑक्सीजन प्लांट का रिबन काट कर शुभारंभ किया। इस मौके पर विधायक रीना कश्यप व कृषि विपणन बोर्ड के प्रदेशाध्यक्ष बलदेव भण्डारी, एसडीएम पच्छाद डॉ मेजर शशांक गुप्ता भी मौजूद रहे।
बता दें कि श्री कृष्णा अनमोल फाउंडेशन प्रमोटेड बाई अनमोल पॉलीमर प्राइवेट लिमिटेड कालाअंब के सौजन्य से सिविल अस्पताल सराहां में 100 एलपीएम ऑक्सिजन प्लांट लगाया गया है। यह ऑक्सीजन प्लांट कंपनी के एमडी व जाने माने समाज सेवी अरविंद शर्मा द्वारा मरीजों की सेवा हेतु लगाया गया है।


जानकारी देते हुए कंपनी के प्रबंधक देव दास ठाकुर ने बताया कि कोरोना काल में ऑक्सिजन की बढ़ती आवश्यकता को देखते हुए उन्होंने सिविल अस्पताल सराहां में इस प्लांट को खोलने का निर्णय लिया। लगभग 35 लाख की लागत से बने इस ऑक्सीजन प्लांट से 6.2 क्यूबिक मीटर प्रति घन्टा ऑक्सीजन तैयार की जा सकती है,जोकि यहां पर्याप्त रहेगी जिससे रोगियों को इसकी सुविधा हर समय मिलती रहेगी।
इस अवसर पर बीएमओ पच्छाद डॉ संदीप शर्मा ने कहा कि सराहां का यह अस्पताल 32 बिस्तरों का डेडिकेटेड कोविड अस्पताल है और अब इस प्लांट के द्वारा 24 घण्टे ऑक्सिजन जनरेट करके हर बेड पर सेंटर ऑक्सिजन लाइन से ऑक्सिजन दी जा सकती है जो पहले ऑक्सिजन सिलेंडर से दी जाती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *