सिविल अस्पताल नूरपुर में 50 बिस्तर का कोविड केयर सेंटर होगा शुरू

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

10 मई।  वन मंत्री राकेश पठानिया ने रविवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ सिविल अस्पताल नूरपुर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अस्पताल में शीघ्र 50 बिस्तर का कोविड केयर सेंटर शुरू किया जाएगा। अस्पताल की ऊपरी मंजिल में कोविड मरीजों के लिए अलग से वार्ड बनाया जाएगा और 24 घंटे आठ डाक्टर व 12 नर्सें सेवाएं देंगी। सभी बिस्तर पर ऑक्सीजन उपलब्ध करवाने के लिए सोमवार से यूनिट बनाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। मंत्री ने कहा, जरूरत पड़ने पर पूरे अस्पताल को कोविड मरीजों के इलाज के लिए समर्पित किया जाएगा।

अन्य रोगियों के बेहतर उपचार के लिए दूसरी जगह पर अलग से व्यवस्था सुनिश्चित करवाई जाएगी। पठानिया ने कोविड केयर सेंटर के लिए अपनी ओर से 10 ऑक्सीजन फ्लो मीटर विद ह्यूमिडिफायर अस्पताल को दिए हैं। सीएमओ ने स्वास्थ्य विभाग की ओर से 10 आक्सीजन फ्लो मीटर विद ह्यूमिडिफायर दिए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कोविड केयर सेंटरों में मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ अतिरिक्त केंद्र बना रही है।

मंत्री ने इसके बाद बधानी के वाइट मेडिकल कॉलेज व अस्पताल का दौरा कर व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को जरूरत पड़ने पर हॉस्पिटल में कोविड मरीजों के लिए 150 बिस्तर की व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार की ओर से इस अस्पताल में व्यवस्था पर निगरानी रखने के लिए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के दो नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *