सिरमौर के गिरिपार इलाके में गहरी खाई में गिरा टिप्पर,तीन लोगों की मौत,दो घायल

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

23 नवंबर।जिला सिरमौर के गिरिपार इलाके के रजाना में मंगलवार को टिप्पर के 400 फीट गहरी खाई में गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हुए हैं। हादसे में दो लोगों ने मौके पर जबकि एक ने मेडिकल कॉलेज नाहन में दम तोड़ा। दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को स्थानीय लोगों ने ददाहू अस्पताल पहुंचाया। यहां पर दो की हालत नाजुक होने पर उन्हें मेडिकल कॉलेज नाहन रेफर किया गया। हादसा मंगलवार दोपहर को उस समय पेश आया जब रजाना से एक टिपर (एचपी71-0482) पत्थर भरने के लिए भूतमढ़ी की ओर जा रहा था।
रजाना से कुछ ही दूरी पर खडोन नाले के पास चालक ने टिपर से नियंत्रण खो दिया। इस दौरान टिपर 400 फीट गहरी खाई में जा गिरा। टिपर में सवार रविंद्र (20) निवासी लवाली और जगियाराम (47) निवासी गनोग ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं संजय कुमार (21), अशोक कुमार (26) और निखिल (19) सभी निवासी नैरबागा गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों घायलों को ग्रामीणों ने ददाहू अस्पताल पहुंचाया। अशोक और निखिल की गंभीर हालत के चलते उन्हें मेडिकल कॉलेज नाहन रेफर किया गया। गंभीर रूप से घायल अशोक ने मेडिकल कॉलेज पहुंच कर दम तोड़ दिया।
संगड़ाह थाना के कार्यवाहक थाना प्रभारी बालाराम ने बताया कि दोनों शवों को गहरी खाई से बाहर निकाल लिया गया है। वहीं गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को ददाहू अस्पताल पहुंचाया गया। इनमें एक-एक व्यक्ति ने मेडिकल कॉलेज नाहन में दम तोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है। मृतकों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंपे जा रहे हैं। उधर, प्रशासन की ओर तहसीलदार संगड़ाह आत्माराम नेगी ने तीन में से दो मृतकों के आश्रितों को 25-25 हजार और घायलों को पांच-पांच हजार रुपये की फौरी राहत प्रदान की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *