सिरमौर की हिमांशी सेना में बनी नर्सिंग लेफ्टिनेंट, 143वां रैंक किया हासिल

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

सिरमौर। जिला सिरमौर के पच्छाद उपमंडल की बजगा पंचायत के दभूड़ गांव की बेटी हिमांशी ठाकुर ने राष्ट्रीय स्तर की शॉर्ट सर्विस कमीशन की परीक्षा पहले ही प्रयास में पास कर जिले का नाम रोशन किया है।

हिमांशी की सेना में नर्सिंग लेफ्टिनेंट के रूप में चयनित हुई है। हिमांशी का ऑल इंडिया रैंक 143 रहा, हिमांशी ठाकुर की पहली पोस्टिंग महाराष्ट्र के पुणे में मिलिट्री कमांडिंग हॉस्पिटल खिड़की में हुई है, जहां पर वह 5 अगस्त को अपनी जॉइनिंग करेगी।

 

सरकारी स्कूल में शिक्षक हैं पिता

हिमांशी के पिता राजेंद्र ठाकुर ने बताया कि उनका पूरा परिवार शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत है। वो खुद एक सरकारी स्कूल में शिक्षक है, उनकी पत्नी उर्मिला ठाकुर और उनके भाई व उनकी पत्नी भी शिक्षक है। यही नहीं हिमांशी के दादा पदम स्वरूप सिंह भी शिक्षक के पद से सेवानिवृत हो चुके हैं।

 

हिमांशी ने चंडीगढ़ में ली थी कोचिंग

हिमांशी ने एक साल चंडीगढ़ में कोचिंग भी ली। वहां से आने के बाद घर पर ही तैयारी की। हिमांशी ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, परिवार जनों व गुरुजनों को देते हुए कहा कि इन सभी का इस मुकाम को हासिल कराने में महत्वपूर्ण योगदान रहा। हिमांशी ठाकुर के चयन से दभूड़ गांव सहित जिला में खुशी की लहर है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *