सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ कैलिफोर्निया से दबोचा 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

चंडीगढ़। मशहूर पंजाबी सिंगर  सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को गिरफ्तार कर लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत की खुफिया एजेंसियों ने उसे कैलिफोर्निया से पकड़ा है।

सिद्धू मूसेवाला के मर्डर का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ अमेरिका के कैलिफोर्निया में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। एफबीआई ने उसे 20 नवंबर को हिरासत में लिया है और पूछताछ की है। वह कनाडा से अमेरिका में आया था और ड्रग्स का कारोबार कर रहा था। उसका कई वारदातों में नाम शामिल है। हालांकि कैलिफोर्निया की पुलिस ने इस बारे में कोई औपचारिक बयान नहीं दिया है।

उधर भारत सरकार गोल्डी बराड़ के प्रत्यर्पण की तैयारियां कर रही है। गोल्डी बरार ने ही सिद्धू मूसेवाला की दिन-दहाड़े हुए मर्डर की जिम्मेदारी ली थी। उसका पूरा नाम सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बरार है और वह पंजाब के मुक्तसर का रहने वाला है। वह वर्ष 2017 में कनाडा में स्टूडेंट वीजे पर गया था।

गोल्डी बराड़ लॉरेंस बिश्नोई का सक्रिय मेंबर है। पिछले महीने डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी की हत्या में भी उसी का हाथ था। वहीं सिद्धू मूसेवाला के पिता ने केंद्र सरकार से गुजारिश की थी कि गोल्डी बराड़ को पकड़वाने के लिए जो शख्स जानकारी देगा उसे दो करोड़ रुपए इनाम दिया जाए। इसी के एक दिन बाद गोल्डी बराड़ को लेकर यह जानकारी सामने आई है। बलकौर सिंह ने कहा कि अगर सरकार इतनी बड़ी रकम देने में सक्षम नहीं है तो यह पैसे वह अपनी जेब से दे सकता है। शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थीण् लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने उसकी हत्या की जिम्मेदारी ली थी। पंजाब सरकार पर आरोप लगाते हुए बलकौर सिंह ने कहा कि सिद्धू मूसेवाला के निधन के बाद भी सरकार 2 करोड़ का इनकम टैक्स ले रही है, जो मेरा बेटा हर साल भरता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *