साईं में शिव महापुराण कथा-ज्ञान-यज्ञ जारी

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

शांति गौतम, बीबीएन

21 फरवरी। पहाड़ी क्षेत्र साईं में महाशिवरात्रि के उपलक्ष में प्रतिवर्ष होने वाले कथा के अंतर्गत इस वर्ष महाशिव पुराण कथा-ज्ञान-यज्ञ का आयोजन शिव मंदिर प्रबंधक कमेटी ने क्षेत्र के सभी लोगों के सहयोग से 20 फरवरी से 2 मार्च तक आयोजन किया जा रहा है । इस वर्ष इस प्राचीन मंदिर पर 54वीं  कथा का आयोजन किया गया।

इस प्राचीन मंदिर का विस्तार किया गया और उसी जगह भव्य विशाल शिव मंदिर बनाया गया जिसका नामकरण किया गया और साईं ईश्वर महादेव मंदिर से इस मंदिर का नामकरण हुआ। इसके साथ इस मंदिर में भव्य विशाल शिवलिंग की स्थापना भी की गई । साईं क्षेत्र में एक भव्य और शिव मंदिर यहां है जिस पर शिवरात्रि के उपलक्ष में प्रतिवर्ष कोई न कोई कथा का आयोजन किया जाता है ।

शिव मंदिर प्रबंधक कमेटी के प्रधान रामलोक ने सभी कथा सुनने वालों से निवेदन किया है कि कृपया दूरी बनाकर रखें और सरकार द्वारा दिए गए सभी नियमों का पालन करें, क्योंकि सरकार द्वारा दिए हुए नियमों का पालन करना भी एक भक्ति का रास्ता है, इसलिए हमें सरकार के आदेशों का पालन करना चाहिए । भगवान शिव से सभी लोगों को प्रार्थना करनी चाहिए कि जो यह देश पर कोरोना महामारी का संकट अभी भी चल रहा है भगवान शिव से जल्दी से खत्म कर दें जिससे कि लोग राहत की सांस ले सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *