साईं में बना भव्य विशाल शिव मंदिर

Spread the love
आवाज़ ए हिमाचल
          शांति गौतम (बीबीएन)
04 जनवरी। पहाड़ी क्षेत्र साई में प्राचीन शिव मंदिर की जगह भव्य विशाल शिव मंदिर का प्रथम चरण का कार्य पूरा हो चुका है । इस भव्य शिव मंदिर निर्माण कार्य जो लगभग 7 महीने से चल रहा था वह कार्य पूरा कर लिया गया है ,दूसरे चरण का कार्य जल्दी शुरू किया जाएगा। जिसमें मंदिर का गुम्मट बनकर तैयार हो चुका है और मंदिर में मार्बल पत्थर का कार्य शेष बचा है जो पूरा कर लिया जाएगा। इस मंदिर का निर्माण कार्य महाशिवरात्रि तक पूर्ण कर दिया जाएगा,

और शिवरात्रि के दौरान साईं क्षेत्र के सभी लोग इस भव्य मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। इसी के साथ साथ विशाल शिवलिंग के दर्शन भी करेंगे। शिव मंदिर प्रबंधक कमेटी के प्रधान राम ने इस मंदिर का निर्माण कराया है। उन्होंने कहा कि इस पुण्य कार्य में जो टीम हमेशा निर्माण कार्य में मिली वह भी एक भगवान की सबसे बड़ी कृपा थी क्योंकि इस मंदिर निर्माण कार्य में जो लोग मिस्त्री का काम कर रहे हैं।

वह किसी प्रकार का कोई नशा नहीं करते और ना ही कोई अन्य चीजें हैं खाते और अपनी जिम्मेवारी समझकर इस कार्य को पूरा कर रहे हैं। इस भविष मंदिर का निर्माण कार्य के प्रथम चरण में लगभग 7 महीने लग चुके हैं तथा साईं क्षेत्र में यह भव्य विशाल शिव मंदिर साई क्षेत्र की पहचान बनेगी। अंत में कमेटी के प्रधान सहित अन्य सदस्यों ने मंदिर निर्माण में कार्य करने वाले मजदूरों व मिस्री को सम्मान दिया और उनका धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *