सराज में तीन मकान चढ़े आग की भेंट, 30 लाख से ज्यादा संपत्ति की स्वाह

Spread the love

मंडी। जिला मंडी के सराज क्षेत्र में अप्रिय घटनाओं का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। सप्ताह भर से कहीं सडक़ दुर्घटनाएं, तो कहीं आगजनी की घटनाएं लगातार देखने को मिल रही है। गुरुवार को चिउनी पंचायत के अंतर्गत बुराहड़ा गांव में कुयंरी ब्यास ऋषि के देवरथ समेत तीन रिहायशी मकान आग की भेंट चढक़र राख हो गए हैं। आगजनी की इस घटना में 30 लाख से अधिक का नुकसान आंका गया है।

जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम थुनाग पारस अग्रवाल ने तीनों प्रभावित परिवारों को प्रारंभिक दौर में 20-20 हजार की आर्थिक सहायता राशि वितरित कर दी है। उन्होंने बताया कि इस आगजनी घटना में दो स्लेटपोश तथा एक मकान लेंटल वाला था। तीनों भयानक आग की लपटों में जलकर राख हो गए। ये मकान राधा लाल पुत्र बुद्धिराम, भूप सिंह पुत्र राधालाल तथा पुष्प चंद पुत्र राधालाल के थे। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

स्थानीय प्रशासन ने बेघर हुए तीनों परिवारों को छत मुहैया करवाने के प्रयास भी तेज कर दिए है। वहीं, एसडीएम पारस अग्रवाल ने बताया कि सर्दियों के मौसम में सराज क्षेत्र के अधिकतर लोग अपने रिहायशी मकानों के समीप बनाई गई गोशालाओं में चारा पत्तियों का स्टाक एकत्र करते है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे सर्दी के मौसम में कोई भी घास या अन्य पशु चारा घर के समीप स्टोर न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *