सरवीन ने मेला ग्राउंड केटलू के सौंदर्यीकरण व शेड निर्माण को दिए 5.50 लाख,छिंज मेले संपन्न

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

21 मार्च।सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी ने कहा कि वर्ष भर लगने वाले पारम्परिक मेलों के कारण हिमाचल अपनी विशिष्ट पहचान बनाए हुए है। उन्होंने कहा कि मेले और उत्सवों के आयोजन से हमारी संस्कृति को संजोने और सहेजने को बल मिलता है, साथ ही साथ नई पीढ़ी को हमारी समृद्ध संस्कृति एवं परम्पराओं का भी ज्ञान होता है। उन्होंने कहा कि मेलों में खेल प्रतियोगिताओं एवं कुश्तियों के आयोजन से लोगों के मनोरंजन के साथ-साथ ग्रामीण प्रतिभागियों को अपनी प्रतिभा दिखाने एवं उभारने के लिए मंच भी मिलता है।


सरवीन चौधरी आज शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के केटलू में दो दिवसीय छिंज मेले के समापन अवसर पर बोल रही थीं। उन्होंने कहा कि मेले और त्योहार हमें अपने पूर्वजों से विरासत में मिले हैं जिनका आयोजन पीढ़ी दर पीढ़ी चलता रहता है। उन्होंने कहा कि हमें अपनी इन मूल्यवान विरासतों को संजोए रखना जरूरी है। उन्होंने मेला कमेटी को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सदस्यों की कड़ी मेहनत और स्थानीय लोगों के सहयोग से इन मेलों का सफलतापूर्वक आयोजन सुनिश्चित हुआ है।


उन्होंने कहा कि शाहपुर के लोगों ने जो विश्वास उन पर जताया है, वे लोगों की अपेक्षाओं तथा आशाओं पर खरा उतरते हुए, विकास की दृष्टि से शाहपुर विधानसभा क्षेत्र को एक आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाने में जुटी हैं। उन्होंने कहा कि सरकार समाज के कमजोर व उपेक्षित वर्गों के कल्याण के प्रति वचनबद्ध है। सरकार ने यह सुनिश्चित बनाया है कि विकास के लाभ समाज के हर वर्ग तक पहुंचे।इससे पूर्व मेला कमेटी केटलू के प्रधान कैप्टन काली दास ने मुख्यातिथि का स्वागत किया।
इस अवसर पर सरवीन चौधरी ने छिंज मेले के विजेताओं को सम्मानित किया।

केटलू में लोगों की समस्याओं को सुना, किया निपटारा

इस दौरान सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने केटलू में लोगों की समस्याओं को सुना अधिकतर समस्याओं का मौके पर निपटारा कर दिया और शेष समस्याओं के समाधान के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये ।

घोषणाएं

मेला ग्राउंड केटलू के सौंदर्यीकरण तथा शेड निर्माण के लिए 5.50 लाख, मेला ग्राउंड की चारदीवारी के लिए दो लाख, अम्बाड़ी शमशान घाट के लिये 1.50 लाख, केटलू में रास्तों के निर्माण के लिए तीन लाख, महिला मंडल भवन की ऊपरी मंजिल के निर्माण के लिए चार लाख तथा मेला कमेटी केटलू को 31 हजार रुपये देने की घोषणा की।
उन्होंने कहा कि रजोल से भाटी सड़क पर एक करोड़ रुपये व्यय किये गये हैं। महिला मंडल भवन रचछार पर चार लाख, किशोरी लाल के घर के पास रास्ते के निर्माण पर एक लाख, केटलू में शमशान घाट के निर्माण पर एक लाख, महिला मंडल भवन की मरम्मत पर एक लाख रुपये व्यय किये जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त केटलू त्रेम्बला रोड़ के उन्नयन पर 133 लाख रुपये व्यय किये गए हैं।


इस अवसर पर केटलू के प्रधान विक्रम सिंह, घरोह के प्रधान तिलक राज शर्मा, ग्राम पंचायत पूर्व चेयरमैन अश्विनी चौधरी, योग राज चड्डा, बीडीसी चंद्र, उपप्रधान अजय कुमार, जोगिंदर सिंह, एडवोकेट दीपक अवस्थी, राकेश मनु, विभिन्न विभागों के अधिकारी, विभिन्न पंचायतों के प्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *