सरवीण ने नौ प्रभावित परिवारों को दी एक लाख 20 हजार की मदद,राशन किट,बेड,गैस कनेक्शन भी किए प्रदान

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

15 जुलाई।सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने भारी बारिश के कारण शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए वीरवार को प्रभावित क्षेत्रों शाहपुर, बोह, खड़ी बही तथा करेरी का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने बोह मे भूस्खलन से अपने परिवार के सदस्यों को खो चुके परिवारों से भेंट कर अपनी संवेदनाएं जताईं। उन्होंने कहा कि वह इस दुःख की घड़ी में पीड़ित परिवारों के साथ है तथा उन्हें प्रदेश सरकार की तरफ से हरसम्भव सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी।
इस दौरान सरवीण चौधरी ने नौ प्रभावित परिवारों को एक लाख 20 हजार रुपये की राशि बतौर मदद दी। इसके अतिरिक्त आठ परिवारों को कम्पलीट राशन किट, बेड, बर्तन, कम्पलीट गैस कनेक्शन तथा रोजमर्रा प्रयोग करने का सामान वितरित किया। उन्होंने शाहपुर अस्पताल में चार परिवारों को कम्बल तथा तीन परिवारों को 30 हज़ार रुपये की राशि वितरित की।
सरवीण चौधरी ने कहा कि भारी बारिश के कारण पूरे प्रदेश में नुकसान हुआ है। कांगड़ा ज़िला में भी बारिश से कई जगहों पर भारी नुकसान पहुंचा है। हिमाचल सरकार जनता की हर संभव सहायता के लिए प्रयासरत है। उन्होंने अधिकारियों को क्षतिग्रस्त परियोजनाओं को शीघ्र बहाल करने के निर्देश दिए ताकि जनता को किसी प्रकार की परेशानी का समाना न करना पड़े। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को शीघ्र नुकसान की रिपोर्ट देने को कहा ताकि प्रभावितों की यथाशीघ्र सहायता की जा सके।
गौरतलब है कि लगातार जारी बारिश के कारण जिलाभर में खड्डें पूरे उफान पर हैं। रजोल के समीप गज खड्ड में जलस्तर बढ़ने से पानी लोगों के खेतों में भर गया जिससे फसलों के नुकसान के अलावा भूमि कटाव भी हुआ है। इस मौके स्थानीय लोगों ने इस बारे अपनी समस्या मंत्री के समक्ष रखी। सरवीण चौधरी ने प्रभावितों को हरसंभव सहायता का भरोसा दिलाया।
सामाजिक न्याय मंत्री ने एसडीएम शाहपुर मुरारी लाल को पानी के बहाव में आए बदलाव से हुए नुकसान की विस्तृत रिर्पोट तैयार करने और पूर्वस्थिति बहाल करने के लिए प्रभावी उपाय करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त उन्होंने लोक निर्माण विभाग को भूस्खलन से अवरूद्ध हुई विभिन्न सड़कों को भी शीघ्र बहाल करने तथा जल शक्ति विभाग को पानी की आपूर्ति को सुचारू रूप से चलाने के निर्देश दिये ताकि लोगों को कठिनाई से निजात दिलाई जा सके। इस दौरान सामाजिक न्याय मंत्री ने मुख्य अभियंता(लोनिवि) तथा उनकी पूरी टीम सहित भित्तलू से करेरी सड़क का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि सल्ली, कुठारना-करेरी सड़क को यातायात के लिए खोल दिया गया है।
इस अवसर पर एसडीएम मुरारी लाल, मुख्य अभियंता(लोनिवि) मदन मिन्हास, अधिशाषी अभियंता(लोनिवि) इन्द्र सिंह उत्तम, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग विजय शर्मा, नायब तहसीलदार फकीर चंद, सुंिरदर, कानूनगो अक्षय, टेक चंद, पटवारी अरनेश, एडवोकेट दीपक अवस्थी, पार्षद शुभम ठाकुर, प्रधान रूलेहड़ आशा देवी, पूर्व प्रधान बोह त्रिशला, बीडीसी अश्वनी, प्रधान भनाला सुषमा, सदस्य सुमन, प्रधान करेरी सुषमा देवी,राहुल कुमार, सर्मिस्था देवी, अनिल महाजन, गगन, काकू राम सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा स्थानीय लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *