सरकार ने पहली बार पतंजलि से 80 हजार लीटर शुद्ध जूस की करवाई पैकिंग

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

03 मई। हिमाचल प्रदेश सरकार ने पहली बार पतंजलि से 80 हजार लीटर शुद्ध जूस की पैकिंग करवाई है। एचपीएमसी के पास अभी तक सिर्फ छोटे टैट्रा पैक में जूस पैकिंग की मशीनें की उपलब्ध हैं। अब बड़े पैकिंग को आउट सोर्स करना पड़ा है। चंडीगढ़, दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में सेब का शुद्ध जूस बेचा जायेगा। बड़ी पैकिंग में जूस की आपूर्ति भारतीय रेलवे को भी की जानी है।


एचपीएमसी का एक लीटर के टैट्रा पैक में ट्रायल के लिए सेब जूस हफ्ते के भीतर बाजार में उतारा जा रहा है। पतंजलि ने अस्सी हजार पैकेट तैयार कर एचपीएमसी को सौंप दिए हैं। यह जूस 120 से 130 रुपये प्रति पैक के रेट में बेचा जाएगा। एचपीएमसी देश के विभिन्न हिस्सों में अपने काउंटरों के माध्यम से यह जूस उपभोक्ताओं तक पहुंचाएगा।


एचपीएमसी ने पिछले सीजन में कुल 19 हजार मीट्रिक टन सेब मंडी मध्यस्थता योजना के तहत खरीदकर सेब जूस तैयार किया था। इसमें अस्सी हजार एक लीटर के पैक में पतंजलि से पैक कराया गया है। एचपीएमसी के प्रबंध निदेशक राजेश्वर गोयल ने कहा कि पतंजलि से एक लीटर की सेब जूस पैकिंग में अस्सी हजार पैकेट तैयार कर लिए हैं। इसका सफल ट्रायल गत 23 अप्रैल को हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *