सरकार के आश्वासन बाद काम पर लौटे 108 और 102 एंबुलेंस कर्मचारी

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

16 नवंबर।प्रदेश सरकार के आश्वासन के बाद 108 और 102 एंबुलेंस कर्मचारी काम पर लौट आए हैं। इससे गंभीर मरीजों और उनके तीमारदारों को काफी राहत मिली है। जिला शिमला में एस्मा लगाने के बाद एंबुलेंस कर्मचारियों की बैठक हुई।

इसके बाद सोमवार को कर्मचारियों का एक प्रतिनिधिमंडल  इंटक अध्यक्ष हरदीप सिंह बावा की अध्यक्षता में एडीसी अपूर्व देवगन से भी मिला।इस दौरान कर्मचारियों ने एडीसी के समक्ष कर्मचारियों के साथ हुए प्रताड़ना के बारे में जानकारी दी।

इस मौके पर हरदीप सिंह ने कहा कि दो दिन से कर्मचारी हड़ताल पर थे। ऐसे में एडीसी शिमला ने वार्ता के लिए बुलाया था। इस दौरान कर्मचारियों की  समस्या पर बात हुई।
स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने बताया कि कर्मचारियों की जो भी उचित मांगें हैं, उन्हें पूरा किया जाएगा।

मंगलवार को कर्मचारियों की मांगों की समीक्षा होगी। इस बैठक में स्वास्थ्य सचिव, निदेशक एनएचएम और यूनियन के पदाधिकारियों को भी बुलाया गया है। 108, 102 कंपनी के किसी भी कर्मचारी पर कार्रवाई नहीं होगी।

ये हैं कर्मचारियों को मुख्य मांगें

कर्मचारियों को प्रताड़ित करना बंद किया जाए, कंपनी के उच्च पद पर बैठे अधिकारी को हटाया जाए, वेतन में कटौती न की जाए, निकाले गए कर्मचारियों को पुन: बहाल किया जाए, ट्रांसफर किए गए कर्मचारियों को वापस पहले स्टेशन पर बुलाया जाना और कोरोना काल के समय कर्मचारियों के काटे गए वेतन को दिया जाना आदि मांगें शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *