सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी, केस दर्ज

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

शिमला। राजधानी में एक सरकारी उपक्रम में नौकरी लगवाने का झांसा देकर एक युवक से ठगी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित का आरोप है कि एक शख्स ने नौकरी लगवाने का झांसा देकर उसकी हज़ारों की रकम हड़प ली। पीड़ित ने आरोपित के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। मामला छोटा शिमला थाना क्षेत्र का है।

शिमला के मैहली निवासी आशीष ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि कुछ समय पहले उसकी मुलाकात संजौली निवासी सूरज से हुई थी। सूरज ने उसे शिमला के निगम बिहार स्थित सरकारी उपक्रम हिमाचल प्रदेश बागवानी उत्पाद विपणन एवं प्रसंस्करण निगम सीमित (HPMC) में डेटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर नौकरी की पेशकश की थी।

आरोपित ने पीड़ित को कहा था कि उसकी अच्छी जान-पहचान है और वो उसे एचपीएमसी में सरकारी नौकरी लगवा देगा। इसके एवज में आरोपित ने हज़ारों की रकम देने की मांग की थी। पीड़ित उसके झांसे में आ गया औऱ 25 जून को करीब 18 हज़ार 700 रुपये अरोपित को दे दिए थे।

पीड़ित ने बताया कि आरोपित ने जल्द ही नौकरी लगवाने का आश्वासन दिया था और उसे डाटा एंट्री ऑपरेटर पद की नौकरी का जॉइनिंग लैटर भी जारी कर दिया था।

शिकायतकर्ता के मुताबिक 01 जुलाई को आरोपित ने उसे बताया कि नौकरी रद्द कर दी गई है। पीड़ित का माथा तब ठनका जब उसने आरोपित द्वारा जारी किए गए जॉइनिंग लैटर का पता करवाया और वो फ़र्ज़ी निकला। इसके बाद उसे पता चला कि वह ठगी का शिकार हुआ है।

पीड़ित आशीष का यह भी आरोप है कि पूर्व में भी शख्स इस तरह कई लोगों से ठगी कर चुका है। बहरहाल,पीड़ित की शिकायत पर छोटा शिमला पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है। अभी तक अभियुक्त की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *