सभी लोग अपने पंथ-संप्रदाय के नियमों पर चलें और दूसरे मत पंथों का सम्मान करें: इंद्रेश कुमार

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

शांति गौतम, बद्दी। सभी लोग आपने अपने मत पंथ के नियमों का सम्मान करते दूसरे पंथों संप्रदायों का भी सम्मान करें तो देश दंगा मुक्त, शोषण मुक्त बन सकता है। ये शब्द राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक और संघ की कार्यकारिणी सद्स्य इंद्रेश कुमार ने बद्दी आयोजित मुस्लिम राष्ट्रीय मंच द्वारा आयोजित गोष्ठी में कही।

नालागढ़ के एक निजी होटल में आयोजित गोष्ठी में मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए उन्होंने कहा कि अभी पंथों मां और मातृ भूमि को सर्वोच्च स्थान दिया गया है।

उन्होंने कहा कि शैतानी शक्तियां मत पंथ और जाति के नाम पर विभाजित करने का प्रयास करती हैं। हमे उससे बचना है । दुनिया में हमारी पहचान मत संप्रदाय से नही बल्कि भारतीय के नाते है। उन्होंने उपस्थित लोगों से कहा कि हमे संकल्प करना है कि हम एक दूसरे के मत और पंथ का सम्मान करें और एक दूसरे के त्यौहार मिलकर मनाएं। उन्होंने कहा कि एक भारतीय संस्कृति ही है जहां सभी पंथों को सम्मान किया जाता है और जियो और जीने दो की बात की जाती है। गोष्ठी में पहुंचने पर मुस्लिम वेलफेयर सोसाइटी की ओर से सोसायटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गफूर, उपाध्यक्ष जगतार खान तथा अन्य लोगों ने हिमाचली टोपी और शाल ओढ़ कर इंद्रेश कुमार का स्वागत किया।

इस अवसर पर मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के क्षेत्रीय प्रभारी केडी हिमाचली, मुस्लिम वेलफेयर सोसाइटी के सीनियर गफगुर खान, उपाध्यक्ष जगतार खान, राज खान, स्लीम , तबस्सुम बेगम, अनवर , कमरुद्दीन अंसारी, डॉक्टर मुश्ताक ,वरिष्ठ प्रचारक जितेंद्र कुमार, संघ के जिला संघचालक महेश कुमार, जिला कार्यवाह श्रवण कुमार, विभाग सामाजिक सद्भावना प्रमुख बलदेव कुमार सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *