सभी नागरिकों के आभा कार्ड बनाना करें सुनिश्चित: एस सुधा

Spread the love

स्वास्थ्य संस्थानों में दवाइयों की सुचारू आपूर्ति करने के दिए निर्देश

आवाज ए हिमाचल

धर्मशाला, 19 जुलाई। स्वास्थ्य सचिव एम सुधा ने सभी जिलों में सभी नागरिकों के आभा पहचान पत्र बनाने के लिए कारगर कदम उठाने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए हैं इसके साथ ही चिकित्सा महाविद्यालयों में आभा आईडी पर्ची के साथ बनाने की पहल की जाए ताकि सभी नागरिक आभा आईडी कार्ड से लाभांवित हो सकें।

शुक्रवार को धर्मशाला के जोनल अस्पताल में जिला कांगड़ा, चंबा, हमीरपुर तथा उना की स्वास्थ्य कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए स्वास्थ्य सचिव एम सुधा ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्रों में दवाइयों की सुचारू सप्लाई सुनिश्चित की जाए। उन्होंने मातृ एवम शिशु स्वास्थ्य स्तर को उच्च बनाने के लिए निरंतर प्रयास करने तथा गैर संचारी बीमारियो से बचाव के लिए उचित कदम उठाने के लिए भी निर्देश दिए।

उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के माध्यम से चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों का सुचारू कार्यान्वयन सुनिश्चित करें तथा नियमित तौर पर कार्यक्रमों की समीक्षा की जाए ताकि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने की दिशा में कदम उठाए जा सकें।

ठससे पहले सीएमओ डा राजेश गुलेरी ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अर्जित उपलब्धियों की जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर हेल्थ मिशन निदेशक प्रियंका वर्मा, निदेशक स्वास्थ्य विभाग डॉ गोपाल बेरी, निदेशक स्वास्थ्य शिक्षा डॉ. राकेश शर्मा, प्रिंसीपल एस आई एचएफडब्ल्यू डॉ अजय दत्ता सहित कांगड़ा, चम्बा , ऊना, हमीरपुर के मुख्यचिकित्सा अधिकारी, जिला स्वास्थ्य अधिकारी, चिकित्सा अधीक्षक एवम चिकित्सा महाविद्यालयों के प्रधानाचार्य उपस्थित रहे ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *