संजौली में तनाव, प्रदर्शनकारी बैरिकेडिंग तोड़ मस्जिद स्थल के पास पहुंचे; लाठीचार्ज, एक घायल

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

शिमला, 11 सितम्बर। राजधानी शिमला के उपनगर संजौली में मस्जिद में अवैध निर्माण के मामले में बुधवार को हिन्दू समाज के लोगों का भारी आक्रोश नजर आया। संजौली में धारा 163 लागू होने के बावजूद हिंदू संगठनों ने सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। इससे यहां माहौल तनावपूर्ण हो गया। प्रदर्शनकारियों ने संजौली से सटे ढली टनल में पुलिस द्वारा की गई बैरिकेडिंगतोड़ दी और वे विवादित मस्जिद स्थल की ओर बढ़ रहे हैं। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई और पुलिस ने लाठीचार्ज भी की। प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हुई झड़प में एक पुलिस जवान घायल हुआ है।

अंतिम समाचार तक प्रदर्शनकारी मस्जिद स्थल के आस-पास पहुंच रहे हैं। पुलिस इन्हें खदेड़ने के लिए भरकस कोशिश कर रही है। इसके लिए पानी को बौछारें छोड़ीं। प्रदर्शनकारियों के जुटने से संजौली क्षेत्र में माहौल तनावपूर्ण हो गया है। ड्रोन कैमरों के जरिये प्रदर्शनकारियों पर नजर रखी जा रही है। पुलिस ने विवादित मस्जिद स्थल को पूरी तरह सील कर दिया है।

संजौली में तनाव को देखते हुए कारोबारियों ने संजौली बाजार में दुकानें बंद कर दी हैं।इससे पहले सुबह 11 बजे कुछ प्रदर्शनकारियों ने संजौली पहुंचकर भारत माता की जय और जय श्रीराम के नारे भी लगाए। हालांकि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया था।

 

समर्थकों सहित संजौली पहुंचे हिंदू जागरण मंच के पूर्व महामंत्री कमल गौतम को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। कमल गौतम ने कहा कि हिंदू समाज की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए उनके समर्थन में संजौली पहुंचा हूं और हिंदुओं की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है। सिविल सोसायटी के बैनर तले कुछ लोग संजौली पहुंचकर नारेबाजी करने लगे। लेकिन पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया। जिला पुलिस ने राज्य की सभी छह बटालियन को संजौली में तैनात की है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *