संजौली : छात्रों के निष्कासन को लेकर SFI का प्रदर्शन, पुलिस के साथ हुई धक्का-मुक्की

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

शिमला, 24 सितंबर। सेंटर ऑफ एक्सीलेंस कॉलेज संजौली में छात्र संगठन एसएफआई व कॉलेज प्रशासन के बीच तनाव बढ़ गया है। संजौली कॉलेज में छात्र नेताओं के निष्कासन से एसएफआई भड़क गई है।

मंगलवार को शिमला शहर के सभी कॉलेजों से SFI कार्यकर्ता ने संजौली गेट के बाहर प्रदर्शन किया। एसएफआई कार्यकर्ताओं ने कॉलेज परिसर के अंदर जाने की कोशिश की, पुलिस ने उन्हें गेट पर ही रोक दिया। इस दौरान पुलिस और एसएफआई कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। एसएफआई ने कॉलेज प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक निष्कासित किए गए छात्रों को वापिस नहीं लिया जाता, तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा।

एसएफआई राज्य सचिव दिनित देन्टा ने कहा कि उन्होंने कॉलेज प्रशासन को अल्टीमेटम दे दिया है कि छात्र संगठन प्रशासन से निष्कासन को लेकर वार्ता करना चाहता है। लेकिन प्रशासन यदि छात्र संगठन को वार्ता ले लिए नहीं बुलाता तो छात्र जबरदस्ती गेट को पार कर अंदर घुसेंगे। उन्होंने कहा कि कॉलेज प्रशासन यदि अपना अड़ियल रवैया नहीं बदलता तो ये आंदोलन पूरे प्रदेश भर में किया जाएगा और सचिवालय तक का घेराव करेंगे।

 

वहीं कॉलेज प्रिंसिपल भारती भांगड़ा ने कहा कि कॉलेज प्रशासन ने छात्रों को कई बार शो कॉज नोटिस जारी किए हैं, लेकिन छात्र बाज नहीं आए। शिक्षकों के साथ बतमीजी व धमकियां दें रहे हैं, जिसके बाद प्रशासन ने पूरे स्टाप व वूमेन सेल की सिफारिश पर 6 छात्रों को निष्कासित किया है। उन्होंने कहा कि छात्रों को बार-बार नोटिस दिए गए, लेकिन ये छात्र नहीं गुंडे हैं। इनका निष्कासन वापिस नहीं होगा।

वहीं कॉलेज में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए कॉलेज में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है। गेट से लेकर पूरे परिसर में पुलिस व क्यूआरटी के जवान तैनात किए गए हैं। पुलिस जवान बच्चों को आई कार्ड चेक करने के बाद ही कॉलेज में एंट्री दे रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *