श्री ब्रजेश्वरी देवी मंदिर में श्रद्धालु ने हवन कुंड में लगाई छलांग

Spread the love
आवाज़ ए हिमाचल

 

13 अक्तूबर । शरद कालीन नवरात्र की अष्टमी के दिन बुधवार को श्री ब्रजेश्वरी देवी मंदिर में हवन कुंड में एक श्रद्धालु ने जय माता की बोल छलांग लगा दी। श्रद्धालु के हवन कुंड में गिरते ही वहां मौजूद अन्य श्रद्धालुओं व मंदिर के पुजारियों ने बड़ी मुश्किल से उसे बाहर निकाला।जानकारी के मुताबिक अष्टमी के कारण शक्तिपीठ माता श्री ब्रजेश्वरी देवी मंदिर में बुधवार सुबह से ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी थी।श्रद्धालु माथा टेकने संग हवन कुंड में बारी-बारी आहुति डाल रहे थे।

शाम करीब चार बजे हवन कुंड में आहुति डालते हुए एक श्रद्धालु एकाएक गिर गया जिससे हवन कुंड के पास मौजूद मंदिर के कर्मचारियों व पुजारियों ने उसे बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया श्रद्धालु कहां से आया कुछ जानकारी नहीं है परंतु हवन कुंड के पास जब पहुंचा तो जय माता दी करते करते हुए हवन कुंड में छलांग लगा दी। जब उसे बाहर निकाला तो वह काफी झुलस गया था। उसे मंदिर में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने कांगड़ा के उप मंडलीय चिकित्सालय में भर्ती करवाया।
बताया जा रहा है कि श्रद्धालु की हालत गंभीर बनी हुई है और अभी तक उसकी पहचान नहीं हो पाई है कि वह कहां से आया है और कहां का रहने वाला है। थाना प्रभारी कांगड़ा भारत भूषण ने बताया मंदिर से उन्हें श्रद्धालु के हवन कुंड में गिरने की जानकारी मिली जिसे पर त्वरित कार्रवाई करते हुए उन्होंने कांगड़ा पुलिस स्टेशन से पुलिसकर्मियों व गाड़ी को भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *