श्रीराम पिस्टन एंड रिंग्स लिमिटेड पथरेड़ी , राजस्थान में 26 युवा चयनित

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

09 मार्च। पथरेड़ी ( भिवाड़ी ) , राजस्थान की श्रीराम पिस्टन एंड रिंग्स लिमिटेड कंपनी ने कैंपस साक्षात्कार के माध्यम से 26 युवाओं को टैक्नीकल ट्रेनी के तौर पर नौकरी के लिए चयनित किया है ।  सभी चयनित युवा आगामी 15 मार्च को कंपनी के पथरेड़ी स्थित प्लांट में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएंगे ।  साथ ही ये युवा ‘ रुद्रपुर कॉलेज ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी – रुद्रपुर ‘ से सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त मकैनिकल इंजीनियरिंग में 3 वर्ष का डिप्लोमा भी हासिल करेंगे । चयनित उम्मीदवारों को तीन कार्यशील पारियों ( ए , बी और  सी ) के साथ संचालन में तैनात किया जाएगा ।
इस अवसर पर सभी चयनित युवाओं को ऑफर लेटर भी वितरित किए गए।यह जानकारी देते हुए राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर के प्रधानाचार्य इंजीनियर तरुण कुमार ने बताया कि सभी चयनित युवाओं को पहले बर्ष 7150 रुपये  मासिक वजीफे के अलावा 100 प्रतिशत हाज़िरी होने पर  900 रुपये  अटेंडेंस रिवॉर्ड ,  दूसरे वर्ष 7650 रुपये मासिक वजीफे के अलावा 100 प्रतिशत हाज़िरी होने पर 900 रुपये अटेंडेंस रिवॉर्ड और तीसरे वर्ष 8150 रुपये मासिक वजीफे के अलावा 100 प्रतिशत हाज़िरी होने पर 900 रुपये  अटेंडेंस रिवॉर्ड दिया जाएगा । इसके अलावा कंपनी चयनित युवाओं का आठ लाख रुपए ऐक्सीडैंटल इंश्योरेंस और दो लाख का मेडिकल इंश्योरेंस भी करवाएगी ।  छ सेमेस्टरज़ की सभी तरह की किताबों और स्टेशनरी का खर्चा भी कंपनी उठाएगी । इसके अलावा कंपनी  रियायती दर पर कैंटीन और ट्रांसपोर्ट सुविधा भी देगी । साथ ही कंपनी अपने  हॉलिडे कैलेंडर के अनुसार सभी छुट्टियां भी देगी ।
उन्होंने बताया कि तीन वर्षों के बाद जहां इन्हें सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा दिया जाएगा , वहीं इन्हें तीन वर्ष का ही इंटर्नशिप प्रशिक्षण अनुभव प्रमाण पत्र भी मिलेगा। कंपनी के एचआर विभाग के अधिकारी प्रवीण कुमार और ज्योति शर्मा  ने बताया कि यह कंपनी ऑटो कंपोनेंट्स जैसे पिस्टन , रिंग्ज़ , इंजन बॉल्वस व पिन्स का निर्माण करती है । उन्होंने बताया कि  सभी चयनित युवा जहां पांच  दिन कंपनी में आठ – आठ घंटे काम करेंगे , वहीं वे एक दिन 8 घंटे कॉलेज में पढ़ाई करेंगे ।  इस दिन एक और कंपनी ‘ इंडिया जापान लाइटिंग प्राइवेट लिमिटेड बावल ‘ हरियाणा ने भी  मैकेनिकल इंजीनियरिंग  और ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा और डिग्री प्राप्त 9 युवाओं को भी नौकरी के लिए चयनित किया है। चयनित होने पर कंपनी इन्हें नीम ट्रेनी के आधार पर रखेगी ,  जिसकी एवज में इन्हें  11000 रुपए मासिक वजीफा और  700 रुपए अटेंडेंस रिवॉर्ड मिलेगा । इसके अलावा रियायती दर पर कैंटीन सुविधा  और अन्य सभी सुविधाएं  कंपनी के नियम अनुसार मिलेंगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *