शोपियां मुठभेड़ में 2 जवान शहीद, एक आतंकी ढेर; मुठभेड़ जारी

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

श्रीनगर,  19 फरवरी। दक्षिण कश्मीर के जिला शोपियां के जैनापोरा इलाके के चेरबर्ग में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जारी मुठभेड़ में 2 जवान शहीद हो गए।रक्षामंत्रालय ने इन शहीद जवानों की पुष्टि करते हुए उनकी पहचान संतोष यादव और सिपाही चवन रोमित तानाजी के रूप में बताई है। ये दोनों जवान 1 राष्ट्रीय राइफल से थे। हालांकि मुठभेड़ की शुरूआत में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को भी ढेर कर दिया है। सुरक्षाबलों का अभियान अभी भी जारी है।

पुलिस के अनुसार जैनपोरा के चेरबर्ग में आतंकियों के देखे जाने की सूचना के तुरंत बाद वहां पहुंचे एसओजी, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त दल ने तलाशी अभियान चलाया हुआ था। जैसे ही सुरक्षाबलों का दल संदिग्ध स्थान के नजदीक पहुंचा, छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार जंगल में छिपे आतंकवादियों ने सेना के 2 जवानों को निशाना बनाते हुए उन पर गोलीबारी की। इसमें 2 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल जवानों को इससे पहले कि अस्पताल पहुंचाया जाता उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। मारे गए आतंकी की  पहचान नहीं हो पाई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि मारा गया आतंकी स्थानीय नहीं बल्कि विदेशी है।

एक आतंकी के मारे जाने के बाद भी इलाके में अभी भी एक से दो आतंकियों की मौजूदगी की आशंका है। सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर रखी है।

आतंकवादियों पर गोलीबारी शुरू करने से पहले सुरक्षाबलों ने उन्हें हथियार डालने के लिए कई मौके दिए थे। एक आतंकी के मारे जाने केे बाद भी सुरक्षाकर्मी इलाके में छिपे दूसरे आतंकियों को आत्मसमर्पण का मौका दिया परंतु उन्होंने गोलीबारी का सिलसिला जारी रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *