शिमला : जमीन हड़पने के लिए बनाया फर्जी एग्रीमेंट, FIR दर्ज

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

शिमला, 15 जुलाई। जमीन हड़पने के इरादे से एक शख्स ने फर्जीबाड़ा कर जमीन का फर्जी एग्रीमेंट बना दिया। इस मामले में पीड़ित ने आरोपित के विरुद्ध धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज करवाई है। मामला राजधानी के न्यू शिमला थाना क्षेत्र में सामने आया है। पुलिस इसकी जांच में जुट गई है। अभी तक आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

न्यू शिमला निवासी सिंघी राम ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि लोअर बाजार के रहने वाले भूपिंदरजीत कश्यप ने संपत्ति बेचने के लिए एक फ़र्ज़ी एग्रीमेंट बनाया है, जबकि भूपिंदरजीत कश्यप द्वारा इस संपत्ति को बेचने के लिए पार्टियों के बीच कभी कोई समझौता नहीं हुआ है। आरोपी जमीन का मालिक नहीं है और जमीन कब्ज़ा करके उसे बेचने की नीयत से उसने यह सारा फर्जीबाड़ा किया है।

शिकायतकर्ता के अनुसार उसने पैसों की आवश्यकता के चलते अपने मित्र के माध्यम से भूपेंद्रजीत कश्यप से संपर्क किया और भूपेंद्रजीत से 10 लाख रुपए का ऋण लिया जो उसने वापिस कर दिया था। बाद में फिर से भूपिंदर कश्यप से 10 लाख रुपए का ऋण लिया। सिंघी राम ने कहा कि वह अनुसूचित जाति से ताल्लुक रखता है।

सिंघी राम ने आरोप जड़ा कि भूपेंद्रजीत कश्यप ने इसकी संपत्ति हथियाने के लिए फ़र्ज़ी एग्रीमेंट बना कर इसके साथ ठगी की है। बहरहाल न्यू शिमला पुलिस ने धोखाधड़ी और अनुसूचित जाती,जनजाति अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है और कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *