शाहपुर में 11 जनवरी को 8 जगह होगा कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन:621 को दी जाएगी दवा

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

05 जनवरी।कोरोना टीकाकरण के लिए शाहपुर में सभी भी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।रैत स्वास्थ्य खंड के तहत पहले चरण में 621 हेल्थ केयर व फ्रंटलाइन वर्करों को यह दवा दी जाएगी।टीकाकरण आरंभ करने से पहले प्रदेश भर में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन यानी पूर्वाभ्यास किया जाएगा।

यह पूर्वाभ्यास 11 जनवरी को किया जा रहा है।ड्राई रन को लेकर एसडीएम शाहपुर डॉ मुरारी लाल की अध्यक्षता में ब्लॉक टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई।बैठक के दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारी व आवाज़-ए-शाहपुर एनजीओ के सदस्य मौजूद रहे।इस दौरान विकास खंड अधिकारी एचडी सिंह ने कोरोना वैक्सीनेशन बारे जानकारी दी व ड्राई रन को लेकर चर्चा की गई।

बीएमओ शाहपुर एचडी सिंह ने बताया कि रैत स्वास्थ्य खंड के तहत वैक्सीनेशन को लेकर आठ केंद्र बनाएं गए है।उन्होंने बताया कि सिविल अस्पताल शाहपुर, जोनल अस्पताल धर्मशाला व 6 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में वैक्सीनेशन होगी।इस दौरान 621 हेल्थ केयर व फ्रंटलाइन वर्करों को यह दवा दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए 285 वैक्सीनेटर तैनात किए है। उन्होंने बताया कि खंड में वैक्सीन की स्टोरेज के लिए चार स्थान चिह्नित किए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *