शाहपुर-बोह रोड का चौड़ीकरण बना जी का जंजाल

Spread the love

🔴- भारी बारिश के चलते लगातार हो रहे भूस्खलन के कारण हर रोज थम रहे वाहनों के पहिए

🔴- वाहन चालकों के साथ-साथ यात्रियों और राहगीरों को हो रही भारी परेशानी

 

 

आवाज ए हिमाचल

ब्यूरो, धारकंडी/शाहपुर। लोक निर्माण विभाग के उपमंडल दरीणी के अंतर्गत रिडकमार से बोह तक जाने वाले लिंक रोड़ के विस्तारीकरण कार्य के चलते बोह घाटी से 3 किलोमीटर दूर थलाकड़ा के पास पिछले एक सप्ताह से लगातार हो रहे भूस्खलन के चलते लोगों को सडक पार करने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। कुल मिलाकर शाहपुर-बोह रोड का चौड़ीकरण लोगों के लिए जी का जंजाल बना हुआ है।

पिछले एक सप्ताह से एचआरटीसी बसें भी बोह घाटी से आठ किलोमीटर पीछे रिडकमार तक ही आ रही हैं, जिससे कॉलेज, आईटीआई तथा जरूरी निजी कार्यों के लिए शाहपुर तक जाने वाले लोगों को खासी परेशानी हो रही है।

भारी बरसात में ठेकेदार द्वारा मलबा हटाने की लगाई गई मशीन को भी निर्माण कार्यस्थल से हटा लिया जा रहा है। इसके चलते बोह की दो ग्राम पंचायतों सहित साथ लगती ज़िला चंबा की दो पंचायतों काथला तथा धुलारा की 5 हजार आबादी को खासी मुश्किलें पेश आ रही हैं।

धर्मशाला अस्पताल और टांडा मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए जाने वाली गर्भवती महिलाएं भी भारी परेशानी से जूझ रही हैं। स्वास्थ्य सुविधा बोह घाटी से लगभग 28 किलोमीटर की दूरी पर है। ग्रामीणों ने लोक निर्माण विभाग से रोड की स्थायी बहाली की मांग उठाई है।

इस बारे स्थानीय युवा रंजीत सिंह, देवी सिंह राणा, सुरेंद्र कुमार, पूर्व प्रधान जीवना देवी, उप प्रधान शमशेर सिंह, औंकार सिंह, संजीव कुमार उधम सिंह, सुरजीत सिंह, रमेश कुमार, संदीप कुमार, सहित स्थानीय युवक व महिला, मंडल के तमाम युवाओं ने सड़क बहाली की गुहार लगाई है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *