शाहपुर बाज़ार बचाओ संघर्ष समिति ने केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन राज्य मंत्री को सौंपा ज्ञापन 

Spread the love

 

अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन 12वें दिन में प्रवेश

Yy

आवाज ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर।  कई दिनों से क्रमिक भूख हड़ताल पर चल रहे शाहपुर बाज़ार बचाओ संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने आज धर्मशाला में केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन राज्य मंत्री हर्ष मलहोत्रा से शाहपुर बाज़ार को उजड़ने से बचाने के संबंध में मुलाकात की ओर फलाईओवर बनाने या सड़क की चौड़ाई को 28 मीटर तक रखने को लेकर ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री हर्ष मलहोत्रा ने शाहपुर बाज़ार बचाओ संघर्ष समिति के पदाधिकारियों की मांगों को ध्यान से सुना और मौके पर मौजूद एनएचएआई के क्षेत्रीय आफिसर व परियोजना आधिकारी को वास्तु स्थिति जानने व बाज़ार के लगभग एक किलोमीटर क्षेत्र को हर संभव सहायता उपलब्ध कराने के आदेश दिए। इसी बीच केंद्रीय मंत्री ने संघर्ष समिति से भूख हड़ताल खत्म करने का भी आग्रह किया।

आपको बता दें कि शाहपुर बाज़ार बचाओ संघर्ष समिति का क्रमिक अनशन आज 12वें दिन में प्रवेश कर गया है। बुधवार को तनुज महाजन व डिंपल गुप्ता भूख हड़ताल पर बैठे हैं।

इस मौके पर प्रतिनिधिमंडल में संघर्ष समिति के अध्यक्ष कांत लगवाल, महासचिव नवनीत शर्मा, इंजीनियर श्रेय अवस्थी, उपाध्यक्ष सुनील वर्मा, संयोजक कमल कौशल आदि शामिल रहे।

नवनीत शर्मा ने बताया कि उनकी मुख्य मांग है कि पुरानी तहसील कार्यालय से पुलिस स्टेशन शाहपुर तक फ्लाईओवर बनाया जाए, यदि फ्लाईओवर संभव न हो तो सड़क की चौड़ाई को कम कर 28 मीटर में फोरलेन बनाया जाए।

उन्होंने बताया कि बाजार के बीचों-बीच स्थित बंदला पुल की चौड़ाई 24 मीटर रखी जा रही है तो फिर दुकानों को 36 से लेकर 48 मीटर में क्यों तोड़ा जा रहा है। उनकी मांग है कि बाजार में सड़क की चौड़ाई कम किया जाए। यदि ये भी संभव न हो तो शाहपुर में बाईपास बनाया जाए, ताकि बाजार बचा रहे और हजारों परिवारों की रोजी रोटी न छिने।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *